Elon Musk: टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने मंगलवार को कहा कि 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे पर आगे बढ़ने से पहले ट्विटर के साथ अभी भी कुछ ‘अनसुलझे मामले’ हैं। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने ब्लूमबर्ग द्वारा आयोजित कतर आर्थिक मंच को संबोधित करते हुए कहा कि वह अभी भी प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की वास्तविक संख्या की उपस्थिति जानने का इंतजार कर रहे हैं।

Elon Musk ने कहा, “सवाल यह है कि क्या दौर का कर्ज वाला हिस्सा एक साथ आएगा और फिर क्या शेयरधारक इसके पक्ष में मतदान करेंगे।”

मस्क के हवाले से कहा गया है, “मैं ट्विटर पर उत्तरी अमेरिका और आधी दुनिया के 80 फीसदी हिस्से की तरह आना चाहता हूं, जिसका मतलब है कि सेवा ऐसी हो जो लोगों को आकर्षित करे। उन्हें परेशान नहीं किया जा सकता।”

उन्होंने कहा कि वह ट्विटर पर ‘उत्पाद को चलाने’ पर ध्यान केंद्रित करेंगे और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं।

ट्विटर पर फर्जी यूजर्स और बॉट्स की मौजूदगी से नाराज मस्क ने मई में 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के सौदे को रोक दिया था।

मस्क ने कहा कि वह ट्विटर के निष्कर्षो पर विश्वास नहीं करते, जो दावा करते हैं कि झूठे या स्पैम खाते इसके मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (229 मिलियन) के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्होंने कहा कि ट्विटर का एल्गोरिदम उपयोगकर्ताओं के साथ छेड़छाड़ कर सकता है और इसमें ‘बहुत बॉट-फ्रेंडली’ नियम हैं।

मस्क ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) से यह भी जांच करने के लिए कहा कि क्या ट्विटर के अपने उपयोगकर्ता आधार की संख्या पर दावा सही है।

उनके अनुसार, ट्विटर के यूएस एसईसी फाइलिंग में जो खुलासा हुआ है, उससे कम से कम चार गुना अधिक फर्जी खाते हो सकते हैं।

ताजा खबरें

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published.