उत्तर प्रदेश: आयकर विभाग ने सिंचाई विभाग के इंजिनियर के ठिकानों पर मारे छापे

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर राजेश्वर सिंह यादव के ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापे छापेमारी की हैं। शुक्रवार कि सुबह इनकम टैक्स ने सात राज्यो में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कि है। यह छापे दिल्ली-नोएडा-फरीदाबाद-गाजियाबाद-एटा में पड़े हैं।

income tax

सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर राजेश्वर सिंह यादव के उत्तर प्रदेश के अनेक बड़े राजनेताओं से संबंध बताए जाते है। इनकम टैक्स की नोएडा यूनिट छापेमारी कर रही है। राजेश्वर सिंह दिल्ली स्थित आगरा कैनल ओखला ऑफिस में मौजूद है। राजेश्वर सिंह के पास बड़े पैमाने पर प्रॉपर्टी और अवैध संपत्ति होने के शक में छापेमारी कि गयी है। आपको बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में कई बड़े अधिकारीयों के ठिकानों पर छापेमारी हो चुकी है। आयकर विभाग ने 954 करोड़ रुपये के टेंडर घोटाला मामले में यादव सिंह और उनकी पत्नी के परिसरों पर छापेमारी कि है।

छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नगदी, दो किलो सोना और हीरे के आभूषण बरामद किये गए है। आयकर विभाग ने उनके एक दर्जन से ज्यादा बैंक खातों और उनके द्वारा संचालित निजी फर्मों को भी अपनी जांच के दायरे में ले लिया है।हाल ही में एक आरटीआई से यह खुलासा हुआ था कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सरकार ने नोएडा के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह मामले में सीबीआई जांच से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट के बड़े वकीलों पर लगभग 21.15 लाख रुपये खर्च करे थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here