यूपी ATS के हत्थे चढ़ा ISIS का संदिग्ध आतंकी, मुंबई एयरोपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

भारत में आईएसआईएस के नेटवर्क को संभालने वाले आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यूपी एसटीएस ने आतंकी को मुंबई के एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। जानकारी है कि आतंकी का नाम अबू जैद है। साल 2017 अप्रैल महीने में यूपी एटीएस तथा पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था। आतंकियों पर कार्रवाई करने के बाद अबू जैद का नाम आगे आया था।

isis terrorist

जानकारी है कि इससे पहले यूपी एसटीएस ने जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया था वह एक एप के जरिए लोगों को आतंकवाद के बारे में बताते थे तथा लोगों से आतंकवाद से जुड़ने की अपील किया करते थे। जानकारी है कि अबू जैद यूपी के आजमगढ़ का का रहने वाला है। आतंकी बनने के बाद वह सऊदी अरब में रहा करता था। जानकारी यह भी है कि अबू जैद भारत में अपने साथियों से पल पल की अपडेट लेता था तथा अपने साथियों को आतंकी घटनाएं करने के लिए उकसाया भी करता था। पुलिस ने जिन आरोपियों को इससे पहले गिरफ्तार किया था उनके मोबाइल फोन से अबू जैद के बारे में कई सारे सबूत भी हाथ लगे हैं।

जानकारी है कि यह आतंकी बिहार और यूपी में आतंकवाद के बारे में लोगों को बताते थे और आतंकवाद से जुड़ने की अपील करते हैं। जानकारी है कि वह साउदी अरब से शनिवार को भारत आ रहा था इस बीच मुंबई एयरपोर्ट से उसका इंतजार पहले ही पुलिस कर रही थी। ऐसे में मुंबई एयरोपोर्ट पर यूपी एटीएस ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया। फिलहाल आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here