रिश्वत लेते हुए वन विभाग के 4 अधिकारी हए गिरफ्तार

बस्ती: उत्तर प्रदेश में आए दिनों रिश्वत लेने के आरोप में लगातार ही सरकारी अधिकारी गिरफ्तार होते नजर आते हैं। कुछ ऐसा ही मामला बस्ती से है जहां सागौन की लकड़ी के ट्रक को छोड़ने के लिए रिश्वत की मांग करने वाले वन विभाग के अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी अधिकारियों को जेल भेजने के बाद ही पुलिस ने इसका खुलासा किया है।

crime

एएसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया है कि गश्त के वक्त ही वन विभाग के सचल दल के प्रभारी डिप्टी रेंजर रविंद्रनाथ दुबे ने कलवारी इलाके में सागौन से लदा एक ट्रक पकड़ा था, इसे छोड़ने के लिए डिप्टी रेंजर ने ट्रक वाले से 20 हजार रुपये मांगे थे। इसी दौरान पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों को रंगे हाथों गिरफ्तरा कर लिया।

पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम को गठित किया गया है। मामले की जांच में यह पता चला है कि वन विभाग के अधिकारी ने ट्रक ड्राइवर से 20 हजार रुपये मांगे जिसके बाद ट्रक ड्राइवर ने अपने मालिक अरुण से बात करने को कहा, ट्रक के मालिक अरुण ने वन विभाग के अधिकारी से बात करके 10 हजार रुपये मे सौदा पक्का कर लिया। इसके बाद रिश्वत मांगने वाले अधिकरी को सबक सिखाने के लिए ट्रक ड्राइवर ने इसकी खबर पुलिस को दे दी। जिसके बाद पुलिस ने वन विभाग के अधिकारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here