संभल: भाजपा प्रत्याशी के प्रचार में परोसे गए स्वादिष्ट व्यजंन, उड़ी आचार संहिता की धज्जियां

उत्तरप्रदेश में भाजपा नियम और कायदों को लेकर तमान लम्बे चौड़े भाषण दे रही है लेकिन भाजपा के नेता और मंत्री ही सरकार के इन भाषणों को पलीता लगा रहे हैं। मामला जनपद संभल से सामने आया जहां भाजपा के मंत्री भूपेंद्र सिंह जिलाध्यक्ष के सामने ही चुनाव अचार संहिता के नियमों को ताख पर रखकर वोटरों को लुभाने के लिए दावत का इंतजाम कर रहे हैं। कार्यकर्त्ता सम्मेलन में भाजपा के कई बड़े बड़े नेता मौजूद थे सम्मेलन में भाजपा पंचायत राज्य मंत्री भूपेंद्र सिंह भी पहुंचे। कार्यक्रम में बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया गया और निकाय चुनाव में बीजेपी को बोट देने की बात चल रही थी।

वहीं वोटरों और कार्यकर्ताओं को लुभाने के लिए शानदार दावत का इंतजाम किया गया और चुनाव अचार संहिता के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई। इस मामले में प्रशासन भी सत्ता के दबाव में कार्रवाई से बचता नजर आ रहा है मगर क्या सत्ता की हनक में चुनाव अचार संहिता के दोषियों को यूं ही बख्श दिया जाएगा या फिर इसमें कोई कार्रवाई की जाएगी, यह देखने वाली बात है।

भाजपा जो हर कदम पर नियम कायदों का पाठ पढाने और लंबे चैडे भाषण देने से पीछे नही रहती, निकाय चुनावों में आचार संहिता का जमकर उल्लघंन कर रही है प्रदेश सरकार के मंत्री भूपेद्र सिंह के सामने ही पूनम सांख्यधर के प्रचार के लिए कार्यकर्ता सम्मेलन किया गया और इसी की आड में कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए भारी दावत का आयोजन हुआ हर प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का कार्यकर्ताओं ने जमकर लुत्फ उठाया और मंत्री जी देखते ही रह गए।

सदर नगरपालिका संभल से बीजेपी की चेयरमेन प्रतियाशी पूनम सांख्यधर के कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रशासन की बिना परमीशन के ही कार्यकर्ताओं को एकत्र किया गया और एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस बारे में एसडीएम संभल से पूछा गया तो उन्होंने इस कार्यक्रम को शादी के कार्यक्रम में बदल दिया। लेकिन शायद ऐसा पहली ही बार हो रहा है कि शादी समारोह में किसी चुनाव का प्रचार हो रहा हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here