कांग्रेस कि वापसी का खुला रास्ता, चित्रकुट उपचुनाव में जीता कांग्रेस प्रत्याशी

चित्रकूट में कांग्रेस की हुई रिकॉर्ड तोड़ जीत। चित्रकूट में हुई हार शिवराज सरकार के लिए खतरे की घंटी बन गई है। 2018 म मध्य प्रदेशें में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले चित्रकूट उपचुनाव को लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है। चित्रकूट में हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को 14125 वोटों से जीत मिली है। जो कि भाजपा के लिए एक बहुत बड़ा सबब बन चुकी है। चित्रकूट में सीएम योगी आदित्यनाथ और शिवराज सिंह दोनों ने ही चित्रकूट विधानसभा चुनाव मैं अपनी सारी ताकत को झौंक दिया था। लेकिन फिर भी इस चुनाव में जीत कांग्रेस प्रत्याशी की हुई। कांग्रेस प्रत्याशी की जीत कांग्रेस के लिए सजीवन बूटी जैसा काम करेगी।

congress flag

बता दें कि चित्रकूट उप चुनाव से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट के कई बार कई दौरे किए थे। योगी द्वारा किए गए चित्रकूट के दौरों को सियासी पंडित एक तीर से दो निशाने मान रहे थे। चित्रकूट के उप चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी चित्रकूट का चित्रकूट में चुनाव प्रचार कर चुके थे लेकिन फिर भी भाजपा को इस चुनाव में हार मिली।

इससे पहले बवाना में हुए उपचुनाव में भी भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा था। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी वेद प्रकाश ने 14 हजार वोटों से जीत हासिल की थी। और यहां पर कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here