अयोध्या मामला: श्री श्री रविशंकर ने महंत नृत्यगोपाल दास से की मुलाकात

कोर्ट के बाहर राम जन्म भूमि मुद्दा सुलझाने की कवायदें अब और भी ज्यादा तेज हो गई हैं। इस मामले में आध्यात्मिक धर्मगुरु श्री श्री रविशंकर लगातार कोशिशें कर रहे हैं। इस मामले में उन्होंने श्री राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से भेंट की है। इस दौरान उन्होंने भगवान की पूजा भी की। अयोध्या कार्यक्रम के दौरान श्री श्री रविशंकर राम जन्म भूमि के दर्शन करने वाले हैं। बुधवार को इस मामले को लेकर श्री श्री रविशंकर ने सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

पूजा करने के बाद श्री श्री रविशंकर अपने समर्थकों के साथ समय दीनबंधु नेत्र चिकित्सालय पहुंच गए हैं। गुरुवार के दिन श्री श्री रविशंकर अपना पूरा दिन सूबे में ही बिताने वाले हैं। इस मामले में वह दोनों पक्षकारों से बात करने वाले हैं। हालांकि श्री श्री रविशंकर की इस पहल के बाद सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं। इस सब पर उनका कहना है कि आरोप प्रत्यारोप से काम नहीं चलने वाला है। राम मंदिर मुद्दा सुलझाने के लिए बैठकर बात करने की आवश्यकता है। इस मामले में सीएम योगी ने कहा है कि श्री श्री रविशंकर को लखनऊ आना था जिस कारण वह उनके पास आए हैं। सीएम ने कहा कि 5 दिसंबर से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है।

सीएम योगी ने कहा कि सरकार की तरफ से इस मामले में अभी तक कोई पहल नहीं की गई है और यह मामले सुप्रीम कोर्ट में है। आपको बता दें कि सीएम योगी ने श्री श्री रविशंकर की 30 मिनट तक वार्तालाप हुई थी। राम मंदिर मामले में श्री श्री रविशंकर ने नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की थी। इस मामले में कई पक्ष हैं जिनमें निर्मोही अखाड़ा, रामलला विराजमान, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here