यूपीः पुलिस कांस्टेबल पर एसिड अटैक

तेज़ाब हमला की घटनाएं आपने वैसे कई सुनी होंगी मगर आज आपको एक ऐसी घटना बताने जा रहे हे जिसको सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। यूपी के संभल से एक ऐसी घटना सामने आई जिसको सुनकर सबके होश पाखता हो गए। संभल में एक हैवान पति ने अपनी पत्नी के ऊपर तेज़ाब से हमला कर दिया। पीड़ित महिला को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। काफी देर तक तो जिले के आलाधिकारी इस मामले पर लीपा पोती करते दिखे, मगर मामला मीडिया में आने के बाद पीड़ित की तहरीर के आधार पर कार्यवाही हुई। हैरानी की बात ये की है जिसको कानून की हिफाजत करने की जिम्मेदारी दी जाती है उसने ही कानून और वर्दी के मर्यादा को तार-तार कर दिया। आपको बता दें की आरोपी यूपी पुलिस का एक कांस्टेबल ही है और उसकी पीड़ित पत्नी भी कांस्टेबल है। जो की दोनों जनपद संभल में ही तैनात थे। इस मामले को पुलिस ने दर्ज़ कर लिया है और जाँच में जुटी गई है।

थाना नखासा क्षेत्र के रायसत्ती चौकी में तैनात एक कांस्टेबल ने अपनी पत्नी कांस्टेबल जो की चंदौसी कोतवाली क्षेत्र में तैनात थी। उसको किसी काम से अपने पास बुलाया पीड़ित महिला आरोपी पति के पास पहुंची। जानकारी के मुताबिक पहले तो आरोपी, महिला से सही ढंग से बात करता है। उसके बाद महिला और उसकी कहा सुनी होने लगी तो आरोपी हैवान बन जाता और अपनी पत्नी के ऊपर तेज़ाब उड़ेल देता है। तेज़ाब हमले से महिला झुलस गयी जिसको जिला अस्पताल लाया गया। वही बात करें तो संभल के आलाधिकारी इस मामले में काफी देर तक लीपा पोती करते रहे और आरोपी को बचाते दिखे। महिला कांस्टेबल से पहले तो सदर कोतवाली में पूछताछ की गयी उसके बाद उसको एएसपी दफ्तर में चोरी छुपे लाया गया। कई घंटो बाद मीडिया के मामला आने पर पीड़ित को न्याय मिला और मामला दर्ज़ किया गया। अब इस मामले में पुलिस जाँच की बात कह रही है। संभल में ये पुलिस द्वारा महिला उत्पीड़न की 2 हफ़्तों के अंदर ही ये दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहली घटना में महिला गर्भपात का आरोप इसी थाने के एक दरोगा पर लगाया था। इस मामले में भी पुलिस सवालों के घेरों में है। लगभग 8 दिन बाद डीआईजी के आदेश के बाद आरोपी के खिलाफ अब मुकदमा दर्ज़ किया गया। अब ये दूसरी घटना भी थाना नखासा क्षेत्र की ही इसमें भी पुलिस लीपा पोती कर रही थी पर मीडिया के हस्तछेप के बाद मामला दर्ज़ किया गया। इस मामले में भी मीडिया के हस्तछेप के बाद एएसपी साहब ने अपनी चुप्पी तोड़ी और बाद में सीओ को मामले की जाँच सौंपी। सीओ ने मामला दर्ज़ कराकर आरोपी के खिलाफ जाँच शुरू कर दी है।

महिला कांस्टेबल चंदौसी कोतवाली क्षेत्र में तैनात थी। महिला अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ अपनी बहन के साथ रहती थी। वही आरोपी पति से महिला का काफी समय से विवाद चला रहा था। इसी को लेकर इनका मामल कोर्ट तक पहुंचा हुआ है। बुधबार को आरोपी ने महिला को बुलाया और घटना को अंजाम दे दिया अब देखना होगा की कब तक पीड़ित को न्याय मिलता है और आरोपी पति को इसकी कब सजा मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here