वायरल: धरती पर यूं तो हजारों प्रकार के जीव-जंतु रहते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही ऐसे होते हैं, जो इंसानों के लिए खतरनाक होते हैं। इनमें शेर, बाघ, तेंदुआ, मगरमच्छ, घड़ियाल और सांप आदि शामिल हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दो बाघ आपस में मस्ती करते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर करते हुए लिखा, ‘इन सिबलिंग को साथ खेलते हुए देखना दिल छू लेने वाला है। एक दशक पहले इस टाइगर रिजर्व की पूरी बाघ आबादी को खत्म माना जाता था। अब, इसमें 45 से 50 वयस्क और 20 से 25 शावकों की स्वस्थ आबादी है। हमारे बाघ संरक्षण के लचीलेपन की कहानी।’ वीडियो सौजन्य एमपी टाइगर फाउंडेशन को दिया गया है। बाघों की खूबसूरती देख यूजर्स दंग रह जाते हैं।

देखें वीडियो-

टाइगर रिजर्व के बारे में लोगों में काफी उत्सुकता थी। वीडियो देखने के बाद लोगों ने बाघों को असल जिंदगी में देखने की इच्छा भी जाहिर की। एक यूजर ने लिखा, ‘यह बहुत प्यारा है! उनकी ताकत बड़ी बिल्लियों की दुनिया में बेजोड़ है।’ एक यूजर ने बाघों की सुंदरता पर गौर किया और लिखा, ‘अभी भी जंगल में बाघ को देखने का सौभाग्य नहीं मिला है। ये बहुत खूबसूरत हैं।’ ट्विटर यूजर्स ने भी कमेंट सेक्शन में बाघों की जमकर तारीफ की। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘मैजेस्टिक। वेरी रॉयल।’ उनमें से एक ने पूछा, ‘क्या यह पन्ना टाइगर रिजर्व है?’

 

ताजा खबरें

ऑनलाइन मीडिया उद्योग में काम करने के एक प्रदर्शित इतिहास के साथ अनुभवी स्वतंत्र...

Leave a comment

Your email address will not be published.