सैन फ्रांसिस्को। (Elon Musk on Trump’s Twitter Account) टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने शुक्रवार को दोहराया कि पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) के नेतृत्व वाले ट्विटर (Twitter) को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के खाते को बहाल करना चाहिए।

एक ट्वीट में, जल्द ही होने वाले ट्विटर बॉस ने कहा, ‘भले ही मुझे लगता है कि 2024 में एक कम विभाजनकारी उम्मीदवार बेहतर होगा, फिर भी मुझे लगता है कि ट्रम्प को ट्विटर पर बहाल किया जाना चाहिए।’

Forbes Global 2000 List: दुनिया भर की सभी सार्वजनिक कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज टॉप भारतीय कंपनी

मस्क ने आगे कहा कि ‘ट्विटर को सभी वास्तविक यूजर्स को प्रमाणित करना चाहिए और अनधिकृत यूजर्स के ऊपर प्राथमिकता देनी चाहिए।’

इस हफ्ते की शुरुआत में मस्क ने कहा था कि एक बार माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म संभालने के बाद वह ट्रम्प पर ट्विटर प्रतिबंध को हटा देंगे।

‘फाइनेंशियल टाइम्स फ्यूचर ऑफ द कार’ शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, अरबपति ने कहा कि उन पर प्रतिबंध एक ‘गलत’ था।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि डोनाल्ड ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाना सही नहीं था। मुझे लगता है कि यह एक गलती थी।’

Global Food Security: 70 साल बाद दुनिया पर गंभीर खाद्य संकट, अमेरिका द्वारा आयोजित मंत्रिस्तीय बैठक में भारत आमंत्रित

पिछले साल जनवरी में उनके हजारों समर्थकों द्वारा कैपिटल हिल पर हिंसक रूप से धावा बोलने के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने ट्रम्प पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया था।

हालांकि, ट्रम्प ने मस्क द्वारा इसे खरीदने के बावजूद माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट से जुड़ने का फैसला नहीं किया है, यह कहते हुए कि ‘ट्विटर बहुत उबाऊ हो गया है’।

ताजा खबरें