नई दिल्ली: भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के लिए सीधे केंद्रीय अनुबंध की मांग की है। शास्त्री ने बीसीसीआई को मलिक को मिक्स में रखने और मुख्य खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से सीखने की सलाह दी। भारत के पूर्व ऑलराउंडर की टिप्पणी के बाद मलिक ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2022 मैच में SRH के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, उमरान मलिक को इधर-उधर न भटकने दें, उसे मुख्य खिलाड़ियों के साथ मिलाएं और शमी और बुमराह के आसपास रहकर सीखने दें। देखें कि वे किस तरह से प्रशिक्षण लेते हैं।

पहले ओवर में रन लुटाए फिर किया धमाका
मलिक ने मैच के अपने पहले ओवर में रन लुटाए लेकिन अपने दूसरे स्पैल में उन्होंने ईशान किशन, तिलक वर्मा और डेनियल सैम्स के विकेट चटका डाले। मलिक ने एमआई बल्लेबाजों को खदेड़ने के लिए अपनी सबसे बड़ी ताकत स्पीड का इस्तेमाल किया। शास्त्री ने कहा कि मलिक को अपनी लाइन के साथ अधिक बेहतर होने और अपनी गति को कम किए बिना स्टंप्स पर अधिक आक्रमण करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, उसे उन तीन स्टंप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहें। मैं आपसे वादा करता हूं कि यह लड़का लाल गेंद वाले क्रिकेट का सितारा बनेगा। अगर आप इसे बुमराह और शमी में जोड़ते हैं तो मुझे लगता है कि भारतीय आक्रमण गंभीर होने वाला है।

मुझे लगता है कि वह बेहतर और बेहतर होता जाएगा। अब वह जिस तरह की गेंदबाजी कर रहा है, उसे देखें। आप नहीं चाहते कि वह गति में कटौती करे। अगर वह लगातार अपनी लंबाई बदलते हुए स्टंप पर हमला कर सकता है, तो वह किसी को भी परेशान करेगा। वह नए व्यक्ति को चकमा दे सकता है क्योंकि उसके पास गति है।

13 मैचों में 21 विकेट
मलिक जम्मू और कश्मीर के रहने वाले हैं। वर्तमान में आईपीएल 2022 के चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिनके नाम 13 मैचों में 21 विकेट हैं। उन्होंने 157 किमी/घंटा की रफ्तार से टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंदबाजी भी की है और कई लोगों का मानना ​​है कि उनमें इससे बेहतर करने की क्षमता है।

 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के इस देश में पहुंचते ही होने लगती है पैसों की बारिश

Ankit Sharma

मैं एक स्वतंत्र हिंदी पत्रकार, लेखक, पीआर सलाहकार और सोशल मीडिया मैनेजर के रूप...

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published.