नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से 100 क्रिकेट किट प्राप्त करने के बाद जमैका क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष विल्फ्रेड बिली हेवन ने कहा कि यह उनके लोगों के लिए गर्व का क्षण है। हेवन ने कहा कि जब भी टीम इंडिया वेस्टइंडीज का दौरा करती है और सबीना पार्क में खेलती है तो जमैका क्रिकेट सबसे ज्यादा कमाई करता है।

हेवन ने समाचार एजेंसी को बताया, जब भी भारत कैरेबियाई कंट्री में कोई मैच खेलता है, तो बहुत सारे लोग भारत और वेस्टइंडीज के बीच उन मैचों को देखते हैं। जब भी टीम इंडिया यहां खेलने के लिए आती है तो हम सबसे ज्यादा पैसा कमाते हैं और यह क्रिकेट वेस्टइंडीज में हमारी सबसे बड़ी आय का स्रोत है।

गर्व का क्षण
कैरेबियाई देश जमैका के चार दिवसीय दौरे पर आए राष्ट्रपति कोविंद ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट सहयोग के प्रतीक के रूप में जमैका क्रिकेट एसोसिएशन को क्रिकेट किट का एक प्रतीकात्मक उपहार भेंट किया। हेवन ने कहा, यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से और जमैका में क्रिकेट बिरादरी के लिए गर्व का क्षण है। जमैका क्रिकेट एसोसिएशन के रूप में, हम वास्तव में खुश हैं कि यह उपहार भारत से आ रहा है, यह दुनिया में मेगा क्रिकेट है। हमें 100 किट मिलेंगे। यह योजना बनाई गई है कि उनमें से आधे हाई स्कूलों को दिए जाएंगे।

रसेल और गेल की तरह बनना चाहते हैं
जमैका क्रिकेट अध्यक्ष ने आगे कहा कि यह केवल दोनों देशों के बीच के संबंधों को मजबूत। जमैका में बहुत सारे युवा क्रिकेट प्रेमी हैं जो इसे क्रिकेट में बड़ा बनाना चाहते हैं और अंततः आंद्रे रसेल और क्रिस गेल की तरह आईपीएल में खेलना चाहते हैं।

 

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री ने कहा, इस गेंदबाज को सीधे भेज दो सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

Ankit Sharma

मैं एक स्वतंत्र हिंदी पत्रकार, लेखक, पीआर सलाहकार और सोशल मीडिया मैनेजर के रूप...

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published.