IPL 2022 सीज़न शुरू होने से पहले ही, आर अश्विन को राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन ने कहा था कि अगर वे जल्दी विकेट खो देते हैं तो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहें। अभ्यास मैचों में बल्लेबाजी की शुरुआत करने के बाद, अश्विन ने पहले स्थिति के आधार पर पिंच-एंकर या पिंच-हिटर का काम किया। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को अश्विन को एक पीछा खत्म करने की अपरिचित भूमिका से जूझना पड़ा। और अंत में उन्होंने बहुत सारे स्मार्ट के साथ खुद को इस आईपीएल में सब कुछ करने वाले व्यक्ति के रूप में स्थापित किया।

आखिर आंद्रे रसेल को छोड़ दें तो अश्विन इस आईपीएल में दस विकेट लेने और 150 रन बनाने का डबल करने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

हालांकि, एक उच्च दबाव का पीछा करना, शीर्ष-दो स्थान पर दांव पर लगाना, हालांकि, अश्विन की गली नहीं है। वह रसेल या उनके रॉयल्स टीम के साथी शिमरोन हेटमेयर की तरह पावर-हिटर नहीं है। उनकी बल्लेबाजी शैली गेंद को मैदान के ऊपर से चिपकाने और पावरप्ले प्रतिबंधों का लाभ उठाने के लिए अधिक अनुकूल है।

अश्विन 12वें ओवर में रॉयल्स के 151 रन के लक्ष्य के साथ बल्लेबाजी करने उतरे जिससे हेटमायर और रियान पराग को आदर्श प्रवेश अंक मिले। हालाँकि, हेटमायर ने सात गेंदों पर 6 रन के लिए बड़ी सीमा को साफ करने की कोशिश करते हुए और पराग केवल अंत के ओवरों में एक रन पर एक गेंद पर जा रहे थे, अश्विन ने 23 गेंदों में नाबाद 40 रनों के साथ रॉयल्स को घर में लाने के लिए टेम्पो को क्रैंक किया। .

वह तीसरी गेंद पर क्रीज से बाहर हो गए, जिसका उन्होंने मोइन अली से सामना किया और छह के लिए छोटी लेग-साइड बाउंड्री पर पम्प किया। हालांकि, सुपर किंग्स ने लेगस्पिनर प्रशांत सोलंकी के माध्यम से वापसी की, जिन्होंने हेटमायर को बड़ी टीम को साफ करने की हिम्मत दी और उन्हें डीप मिडविकेट पर कैच लपका। इस समय रॉयल्स को डगआउट में चार संभावित नंबर 11 – ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैककॉय के साथ 22 गेंदों में 39 रन चाहिए थे।

 

Read More: अश्विन इस आईपीएल में सब कुछ करते हैं

Read More: IPL 2022: मैथ्यू वेड के LBW पर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

Ankit Sharma

मैं एक स्वतंत्र हिंदी पत्रकार, लेखक, पीआर सलाहकार और सोशल मीडिया मैनेजर के रूप...

Leave a comment

Your email address will not be published.