Internet Speed Ranking 2022: मोबाइल डाउनलोड स्पीड के मामले में भारत ने वैश्विक रैंकिंग में सुधार दर्ज किया है। मई में 14.28 एमबीपीएस की स्पीड के साथ भारत 115 वें स्थान पर पहुंच गया। अप्रैल में 14.19 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई थी।

नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी फर्म उकला की सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, फिक्स्ड मीडियन डाउनलोड स्पीड के मामले में भी भारत की स्थिति सुधरी है। अप्रैल में यह 76वें स्थान पर था और मई में यह बढ़कर 75वें स्थान पर आ गया।

हालांकि, फिक्स्ड ब्रॉडबैंड पर औसत डाउनलोड स्पीड मामले में भारत के प्रदर्शन में मामूली गिरावट देखी गई। अप्रैल में 48.09 एमबीपीएस से मई में यह 47.86 एमबीपीएस हो गई।

नॉर्वे और सिंगापुर वैश्विक मोबाइल स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के मामले में शीर्ष पर हैं, जिनकी औसत डाउनलोड स्पीड क्रमश: 129.40 एमबीपीएस और 209.21 एमबीपीएस है।

रिपोर्ट के अनुसार, अफ्रीकी देशों जैसे आइवरी कोस्ट, गैबॉन और कांगो ने मई में मोबाइल डाउनलोड स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की।

डाउनलोड स्पीड के ग्लोबल इंडेक्स का डाटा लोगों द्वारा हर माह अपनी इंटरनेट स्पीड जांचने के लिए किए जाने वाले स्पीड टेस्ट के आंकड़ों से जुटाया गया है।

ताजा खबरें

Leave a comment

Your email address will not be published.