नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार हार्दिक पांड्या को इन दिनों फॉर्म में देखते हुए भारतीय पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है। इन दिनों 28 वर्षीय हार्दिक पांड्या ने काफी प्रशंसा प्राप्त की है इसलिए गावस्कर ने पहले टूर्नामेंट में ही नहीं बल्कि सभी T20 मैचों के लिए “गेम चेंजर” के रूप में सराहना की है

टी 20 विश्व कप अभी भी साढ़े तीन महीने दूर है और भारत के पास अभी भी कुछ और श्रृंखलाएँ हैं, इससे पहले कि वे इस अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले बड़े आयोजन के लिए अपने अंतिम 15 में प्रवेश करें, लेकिन 28 वर्षीय स्टार की वापसी भारतीय सेट-अप ने पहले ही बहुत प्रशंसा प्राप्त कर ली है और भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले ही टूर्नामेंट में ही नहीं बल्कि सभी T20I मैचों में भी मेन इन ब्लू के लिए “गेम-चेंजर” के रूप में युवा खिलाड़ी की सराहना की है।

गावस्कर ने हार्दिक पांड्या की प्रशंसा की, जिन्होंने हाल ही में आईपीएल 2022 में एक ऑलराउंडर और एक कप्तान के रूप में एक प्रभावशाली सीजन की शुरुआत की। और उनकी शानदार हरफनमौला क्षमता को 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है.
इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गावस्कर ने कहा कि हार्दिक भविष्य में सभी टी20 मैचों में भारत के लिए गेम चेंज होंगे और वह ऑलराउंडर को देखना चाहते हैं। कभी-कभी नई गेंद भी।

“मुझे लगता है कि वह भारत के लिए गेम-चेंजर बनने जा रहा है, अक्सर नहीं, आने वाले सभी मैचों में, न केवल विश्व कप बल्कि हर एक मैच जो भारत खेलता है, चाहे वह नंबर 5 पर बल्लेबाजी करे। चाहे वह पहले बदलाव पर गेंदबाजी में आए या दूसरे बदलाव पर। कभी-कभी मैं वास्तव में उसे नई गेंद के साथ देखना चाहता हूं।”

हार्दिक ने इंडिया इलेवन में शानदार वापसी की क्योंकि उसने बल्ले से नाबाद 12 गेंदों में 31 रन बनाए और अरुण जेटली स्टेडियम में टेम्बा बावुमा के आदमियों के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच में 18 रन पर एक ओवर भी फेंका।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ, जो उसी चर्चा का हिस्सा थे, से पूछा गया कि क्या भारत को उनकी गेंदबाजी क्षमताओं से ज्यादा फिनिशर की जरूरत है और उन्होंने कहा, “नहीं, मैं असहमत हूं। आपको फिनिशर की भी जरूरत है लेकिन मुझे लगता है कि सभी हार्दिक पांड्या का राउंड पैकेज भारत को चयन में विकल्प देता है।”

Azhan Ansari

अज़हान मोहम्मद अंसारी एक मीडिया पर्सनैलिटी हैं। वह टेक वन स्कूल ऑफ मास कम्युनिकेशन,...

Leave a comment

Your email address will not be published.