कोहली जल्द ही मारेंगे शतकों का अर्धशतक

भारतीय टीम के कप्तान कोहली अब रिकॉर्ड के रेकॉर्ड्स को तोड़ते रहे हैं। हाल ही में हुई न्यूजीलैंड के साथ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शृंखला में कोहली ने ना सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व कप्तान एवं महानतम बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को पीछा छोड़ा बल्कि अब वे सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से ही पीछे हैं। रिकॉर्ड्स के इस झड़ी में वे जल्द ही एक और रिकॉर्ड को अपने नाम के सकते हैं।

team india captain

कोहली का यह रिकॉर्ड होगा शतकों का अर्धशतक। कोहली ने फिलहाल एक दिवसीय क्रिकेट में जहां 32 शतक लगाएं हैं तो वहीं टेस्ट मैचों में उनके नाम 17 शतक हैं। कोहली के पिछले 5 सालों की बात की जाए तो वह अपनी परफॉर्मेंस के लिए लोगों के दिलों में छाए हुए हैं। पिछले 5 सालों में उन्होंने अपने आप को कही पर भी लय से बाहर नहीं होने दिया है। इस साल कोहली अपने आइडल ए बी डिविलियर्स को पीछे छोड़ चुके हैं।

हाल ही में खेले गए मुंबई वन डे मैच में कोहली ने ये कारनामा करा। कोहली ने अपने 200वें एक दिवसीय मैच में केवल शतक जड़ा बल्कि अपने आइडल का रिकॉर्ड भी तोड़ा। क्रिकट एक्सपर्ट्स की माने तो जिस तरह कोहली का बल्ला चल रहा है उसे देख कर तो ऐसा लगता है कि वह जल्द ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम शतकों के शतक को भी जल्द ही पीछे छोड़ देंगे।

यही नहीं टीम इंडिया का कप्तान बनने बाद कोहली लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कोहली इस साल के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान भी बन चुके हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड दादा यानी सौरव गांगुली के पास था। उन पर कप्तानी का कोई दवाब नजर भी नहीं आता है फिर यह कहे कि वे दबाव में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। फिलहाल निगाहें तो 7 नवंबर को होने वाले टी 20 मैच की तरफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here