हार के बावजूद भी बनी रही चेहरे पर मुस्कान

शनिवार को हुए दूसरे टी-ट्वेंटी में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। बावावूजद इसके टीम इंडिया खुशी से झूमती हुई नजर आयी।  खुशियों की वजह और कोई नहीं खुद भारतीय टीम  के कप्तान और भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले विराट कोहली ही थे। बीते रात 12 बजे पूरी टीम इंडिया ने कप्तान कोहली के जन्मदिन का जश्न मनाया । इस मौके पर पूरी टीम ने हार  के बावजूद भी जमकर मस्ती की। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने सिर्फ़ दो विकेट खोकर 196 रनों  पहाड़ खड़ा करा।

virat kolhi birthday celebration

जिसके जवाब में भारत ने 7 विकेट खोकर महज 156 रन ही बना सका। कीवी टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने कल अपना बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए नाबाद 109 रनों की पारी खेली। जिस में सात चौके और सात छक्के शामिल थे। शुरुआत से ही मुनरो ने अपनी लय बरकरार रखी। पहले विकेट  के लिए टीम  सबसे अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के साथ शतकीय 105 रनों की साझेदारी की। गुप्टिल के आउट होने  बाद आए कप्तान केन विलियमसन के साथ ताबड़तोड़ 35 रनों की साझेदारी की। कल भारतीय टीम की बॉलिंग एक बार फिर कमजोर कड़ी साबित हुई। सिर्फ़ हार्दिक पंडिया और सिराज आलम को ही एक- एक विकेट मिला। जवाब में रनों  पीछा करने उतरी टीम  इंडिया की शुरुआत बेहद खराब हुई। दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में ही पवेलियन लौट गए।

फिर भारतीए टीम के नए हिटर मेन हार्दिक पांडेय ने मोर्चा संभाल पर वो भी तेज़ हिटिंग के चक्कर में सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। शुरुवाती दस ओवरों में ही मैच एक तरफा हो गया था। फिर भि कप्तान कोलही और भारतीए टीम के  पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आस नहीं छोड़ी। बढ़ते रिक्वायर्ड रेट और धोनी की धिमी  बल्लेबाजी के चलते कप्तान कोहली को एक गलत शॉट खेलने पर मजबूर कर  दिया। जिसके साथ ही भारत ने यह मैच 40 रनों से गंवा दिया। अब तीन मैचों की श्रृंखला एक एक से बराबर हो गई है ।  अब निगाहें तीसरे मैच पर है जो 7 नवंबर को करेला के ट्रिवांतपुराम में है। भारत न्यूजीलैंड से सिर्फ़ एक ही टी-ट्वेंटी मुकाबला जीता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here