लंका करेगी आज से आगाज

16 नवंबर को भारतीय क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेलने से पहले आज लंका टीम अपना अभ्यास मैच खेलने उतरेगी। इससे पहले श्रीलंका ने भारतीय सरजमीं पर अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2009 में खेला था। करीब 8 साल बाद लंका की टीम दोबारा टेस्ट मैच खेलने जा रही है। आपको बता दें कि श्रीलंका का टेस्ट रिकॉर्ड भारत के खिलाफ भेज ही खराब है। श्रीलंका अभी तक भारत को भारत की जमीन पर नहीं हरा पाया है। अब तक खेले गए कुल 17 मैचों में श्रीलंका को 10 में हार और जबकि सात मैच ड्रॉ रहे हैं।

Sri Lankan Team

दिनेश चांदीमल की अगवाई में आई इस टीम के सामने एक बहुत बड़ी चुनौती है जो कि है भारत को हराना। हाल ही में भारतीय टीम की लय को देख कर ऐसा लगता है जैसे शायद ही कोई टीम उन्हें हरा पाए। दिनेश चांदीमल पूरी कोशिश करेंगे कि वे पिछली बार 0-2 कि हार का बदला भारतीय टीम से ले सके। इसके साथ वह रंगना हेराथ और हाल ही में टीम में लौटे एंजेलो मैथ्यूज के अनुभव का लाभ उठाना चाहेंगे। आपको बता दें श्रीलंका इस वकत सबसे बुरे क्रिकेटिंग दौर से गुजर रहा है जहां पर सारे अनुभवी प्लेयर जैसे महिला जयवर्धने ,संगकारा जैसे प्लेयर पहले ही सन्यास ले लिया है और अब उनकी युवा शक्ति में वह दम और वह पैनापन नजर नहीं आ रहा हैं।

इस बार का श्रीलंका दौरा करीब सवा महीने चलेगा। जिसमें 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 ही टी-20 खेलने जाएंगे। दौरे का अंतिम मैच 24 दिसंबर 2017 को खेला जाएगा।वही बात करें आज से शुरू होने वाले शब्द अभ्यास मैच की जो की बोर्ड 11 के साथ खेला जाएगा। जिसकी कप्तानी भारत के टैलेंटेड बल्लेबाज संजू सैमसन करेंगे। आपको बता दें सामसंग आईपीएल की एक खोज माने जाते हैं, जिन्हें राहुल द्रविड़ ने तराशा है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here