भारतीय क्रिकेट को लगा एक बहुत बड़ा झटका

अंडर-19 एशिया कप टूर्नामेंट पर एक बहुत बड़ा उलटफेर हुआ है। यह उलटफेर भारतीय क्रिकेट के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। रविवार को खेले गए मैच में नेपाल ने भारत को 19 रनों से मात दी। यह खबर सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को काफी हैरान कर रही है क्योंकि भारत में नेपाल के मुकाबले काफी बेहतर क्रिकेट की सुविधाएं मौजूद हैं और साथ ही भारत डिफेंडिंग चैंपियन भी है।

Rahul dravid

रविवार को खेले गए इस मैच में पहले नेपाली टीम बल्लेबाजी करने उतरी जहां उसने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 185 रन बनाए। जिसमें सबसे सर्वाधिक स्कोर कप्तान दीपेंद्र सिंह ने बनाया। उन्होंने भारत के खिलाफ खेलते हुए 88 रनों की शानदार पारी खेली और वही भारतीय गेंदबाजी में आदित्य और अभिषेक शर्मा ने दो-दो विकेट झटके। जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। सलामी बल्लेबाजों ने पहले 12 ओवरों में 65 रन जोड़ लिए इस समय ऐसा लग रहा था कि भारत बड़ी आसानी से यह मैच अपने नाम कर लेगा पर नेपाल की शानदार गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम महज 166 रन पर ढेर हो गई।

इस मैच में नेपाली कप्तान दीपेंद्र सिंह एक स्टार बन के उभरे बैटिंग में जहां उन्होंने सर्वाधिक 88 रन बनाएं और साथ ही चार विकेट भी झटके। इस टीम के कोच भारत के पूर्व भरोसेमंद बल्लेबाज और द वॉल के नाम से महशूर राहुल द्रविड हैं। जो कि इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक है। ऐसे में इस भारतीय युवा टीम का हारना किसी अचरच से कम नहीं। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या राहुल द्रविड़ अपनी रणनीति में कोई फर्क करेंगे और दोबारा से इस टीम में वह जज्बा भर पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here