Mohammed Kaif: भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन और दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की हालिया टी20 सीरीज में अपने शानदार खेल से सबको प्रभावित किया। वहीं, स्टैंड-इन कप्तान ऋषभ पंत चार पारियों में 14.5 की औसत और 105.45 की स्ट्राइक रेट से केवल 58 रन ही बना सके और हर बार एक ही तरीके से आउट होते रहे। अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होने वाले साल में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में पंत को टीम का एक अभिन्न अंग बताया।

जबकि, दिल्ली कैपिटल्स के साथ सहायक कोच के रूप में भी काम करने वाले भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि पंत टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 7, 9 और 10 जुलाई को साउथेम्प्टन, बर्मिघम और नॉटिंघम में खेली जाने वाली टी20 श्रृंखला में उनका फॉर्म में वापस आना महत्वपूर्ण होगा।

कैफ ने सोमवार को कहा, “पंत टीम में होंगे, लेकिन इंग्लैंड का दौरा उनके लिए महत्वपूर्ण होगा। पंत जल्द से जल्द फॉर्म में आना होगा, क्योंकि विश्व कप जैसे बहुत महत्वपूर्ण महीने आ रहे हैं और सभी ऋषभ पंत को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं।”

आईपीएल 2022 में पंत ने 30.90 की औसत और 151.78 के स्ट्राइक रेट से 340 रन बनाए। भारत के लिए 125 वनडे और 13 टेस्ट खेलने वाले कैफ ने स्वीकार किया कि पंत अच्छे फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन उन्हें फिर से फॉर्म में आने के लिए टीम प्रबंधन ने समर्थन किया है। पंत अब 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन टेस्ट के दौरान एक्शन में नजर आएंगे।

कैफ ने कहा, “वह अभी भी सीख रहे हैं, क्योंकि वह 24 साल के हैं, इसलिए उसे एक लंबा रास्ता तय करना है, कुछ ऐसा जो राहुल द्रविड़ ने कहा था कि जैसा कि आप अच्छे कौशल वाले खिलाड़ी चाहते हैं, जो भारत के लिए मैच जीता सकें। पंत ने भारत के लिए ऐसा किया है, इसलिए उन्हें प्रबंधन समर्थन मिला है।”

भारत के इंग्लैंड दौरे का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर 1 से 17 जुलाई तक किया जाएगा।

ताजा खबरें

Leave a comment

Your email address will not be published.