IPL 2022, KKR vs LSG: आवेश खान (3/19) और जेशन होल्डर (3/31) की बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 75 रन से हरा दिया। लखनऊ ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए थे। वहीं, शानदार गेंदबाजी करने के लिए आवेश खान को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत खराब रही।

टीम की ओर से बाबा इंद्रजीत सिंह और एरोन फिंच ने पारी की शुरुआत की। कोलकाता को बाबा इंद्रजीत के रूप में पहला झटका लगा। मोहसिन खान ने उन्हें आयुष बदोनी के हाथों कैच कराया। पहला ओवर मोहसिन का मेडन रहा। उनके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। तीन ओवर तक कोलकाता ने एक विकेट गंवाकर छह रन बना लिए थे।

हालांकि, पॉवरप्ले अभी समाप्त नहीं हुआ था और चौथे ओवर में दुष्मंथा चमीरा ने श्रेयस अय्यर को बदोनी के हाथों कैच कराया। अय्यर छह रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद नीतीश राणा क्रीज पर आए। वहीं, फिंच पहले से ही क्रीज पर मौजूद थे।

वहीं, केकेआर को छठे ओवर में एक और झटका लगा। गेंदबाज जेसन होल्डर ने फिंच को डिकॉक के हाथों कैच कराया। फिंच 14 गेंदों पर 14 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। उनके बाद रिंकू सिंह क्रीज पर आए। टीम ने पॉवरप्ले में तीन विकेट खोकर 25 रन बना लिए थे।

कोलकाता को सातवें ओवर में चौथा झटका लगा। आवेश खान ने नीतीश राणा को क्लीन बोल्ड करते हुए वापस पवेलियन भेज दिया और इस सीजन में एक ही मैच में ऐसा पहली बार हुआ जब दो ओवर बिना रन के निकले हैं। उनके बाद आंद्र रसेल क्रीज पर आए।

रलेस ने आते ही ताबड़तोड़ पारी खेलना शुरू कर दिया। कोलकाता की पारी के नौवें ओवर में जेसन होल्डर गेंदबाजी के लिए आए। रसेल ने इस ओवर में तीन छक्के और एक चौका जड़ा। इस ओवर में केकेआर ने कुल 25 रन बटोरे। नौ ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर चार विकेट पर 55 रन था। फिलहाल रसेल 11 गेंदों पर 28 रन और रिंकू सिंह तीन रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और कोलकाता को जीत के लिए अब 66 गेंदों पर 122 रन की जरूरत थी।

जानें पॉइंट टेबल पर टॉप कौन

13वें ओवर में आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच का पूरा रुख ही बदल कर रख दिया। उन्होंने इस ओवर में केकेआर के आंद्रे रसेल और अनुकूल रॉय को पवेलियन भेजा। रसेल 19 गेंदों पर 45 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के जड़े। वहीं, ओवर की चौथी गेंद पर आवेश ने अनुकूल रॉय को विकेटकीपर डिकॉक के हाथों कैच कराया। वे खाता भी नहीं खोल सके। 13वें ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर सात विकेट पर 88 रन था। इससे पहले रवि बिश्नोई ने अपने ओवर में रिंकू सिंह का विकेट झटका था।

15वें ओवर में कोलकाता ने तीन विकेट गंवाए। होल्डर के इस ओवर की पहली दो गेंदों पर सुनील नरेन और टिम साउदी कैच आउट हुए। वहीं, तीसरी गेंद पर हर्षित राणा के रन आउट होते ही केकेआर की टीम मैच हार गई। टीम ने 14.3 ओवर में दस विकेट खोकर 101 रन बनाए।

लखनऊ की ओर से आवेश खान और जेसन होल्डर ने तीन-तीन विकेट झटके। वहीं, मोहसिन खान ने तीन ओवर में एक मेडन और छह रन देकर एक विकेट लिया। दुष्मंथा चमीरा और रवि बिश्नोई ने भी एक-एक विकेट झटका। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में गुजरात को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष पर पहुंच गई है। टीम ने 16 अंक प्राप्त कर लिए हैं।

 

ये भी पढ़ें: Video: 6 6 6 W 6 6, स्टोइनिस और होल्डर ने 19वें ओवर में मचाया गदर, केकेआर के मावी भूले गेंदबाजी

ताजा खबरें

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published.