Indian Wrestling Federation: भारतीय पहलवानों ने बुधवार से शुरू होने वाली माटेओ पेलिकोन रैंकिंग सीरीज 2022 के लिए रोम की यात्रा नहीं करने का फैसला किया है। इसके बजाय वे बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 के लिए अपनी वीजा औपचारिकताएं पूरी करेंगे। राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 के लिए सभी चयनित पहलवानों को आगामी राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए अपने यूके वीजा को संसाधित करने के लिए आवश्यक उनकी बायोमेट्रिक जानकारी के संग्रह के लिए भारत में होना आवश्यक है।

Indian Wrestling Federation: (डब्ल्यूएफआई) के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, “पहलवानों को वीजा प्रसंस्करण के लिए देश में होना चाहिए। हमने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को पासपोर्ट दे दिया है, क्योंकि वीजा की प्रक्रिया इसी सप्ताह पूरी होने की उम्मीद है। जैसा कि न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने कहा है।

उन्होंने कहा, “हम वीजा प्रक्रिया में देरी नहीं करना चाहते हैं, इसलिए डब्ल्यूएफआई ने रोम टूर्नामेंट को छोड़ने का फैसला किया है।”

तोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया और रियो 206 कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक सहित कुल 30 भारतीय पहलवान रोम रैंकिंग श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा करने वाले थे। हालांकि, तोक्यो के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया इससे पहले माटेओ पेलिकोन इवेंट से हट गए थे।

इस सूची में रवि दहिया और साक्षी सहित राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 के लिए क्वालीफाई करने वाले 12 भारतीय पहलवानों में से अधिकांश शामिल हैं।

Read More: Natela Dzalamidze ने विंबलडन में बैन से बचने के लिए रूसी राष्ट्रीयता बदली

ताजा खबरें

One reply on “Indian Wrestling Federation: भारतीय पहलवान रोम रैंकिंग सीरीज से हुए बाहर”

Comments are closed.