भारतीय टीम का विजय अभियान जारी

कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखा है। आपको बता दें पिछले 13 मैचों से भारत एक भी मैच हारा नहीं है। बुधवार को खेले गए मैच में भी भारत में दो-दो से ड्रॉ कर लिया है। मैच के शुरूआती पहले मिनट में ही म्यांमार के खिलाडी यान नैंग ओ ने गोल दागकर अपनी अपनी टीम को बढ़त दिलाई। तो वही मैच के 13 मिनट में भारत के कप्तान सुनील छेत्री ने गोल दाग कर इस बढत को खत्म कर दिया। फिर करीब 19 मिनट में
म्यांमार की तरफ से एक और गोल दागा गया। इस बार गोल दागने वाले खिलाड़ी का नाम क्याउ को को था।

इस गोल के बाद भारतीय टीम काफी संघर्ष करते हुए नजर आयी। वह बार-बार म्यांमार की गोल की तरफ बढ़ रही थी, पर गोल करने में हर बार नाकाम हो रही थी। ऐसे में लग रहा था कि शायद भारत का यह विजय रथ इस मैच पर रुक जाएगा पर जेजे के 69वें मिनट में मारे गए गोल ने मैच को फिर से दो-दो की बराबरी पर ले आया। इससे पहले म्यांमार कोई गोल कर पाता फाइनल हूटर बज गया। जिसके साथ मैच 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ। आपको बता दें कि भारतीय फुटबाल टीम पहले ही 2019 एशिया कप क्वालीफाई कर चुकी है।

आपको बता दें यह ऐसा पहला ऐतिहासिक मौका है जब भारतीय फुटबाल टीम ने 2019 में होने वाले एशिया कप के लिए क्वालीफाई करा है। आपको याद होगा इसी साल भारत में अंडर-19 वर्ल्ड कप भी आयोजित किया गया था। जिसमें इंग्लैंड ने बाजी मारी थी हालांकि इस टूर्नामेंट के पहले ही दौर में भारत बाहर हो गया था। लेकिन इस टूर्नामेंट को देखने वाले दर्शकों की तादात साल 2011 में हुए क्रिकेट विश्व कप से भी ज्यादा थी। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फुटबॉल का भविष्य भारत में बहुत ही ज्यादा सुनहरा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here