भारत ने एक बार फिर टी 20 का खिताब किया अपने नाम

भारत की टी 20 का खिताब एक बार फिर से अपने नाम कर लिया। भारत की तरफ से 68 रनों का टारगेट दिया गया लेकिन विरोधी टीम 61 रनों पर ही सिमट गई। केरल के तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे मुकाबले में बारिश ने अपना असर डाला था। बारिश के कारण फैंस के चेहरे पर भी उदासी देखी गई। नतीजा यह हुआ मैच घटकर 8 ओवरों का ही रहे गया। शुरुवात से  किस्मत कीवी टीम के साथ थी। पहले जहां सिक्का मेहमानों के पक्ष में गिरा तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया की खराब शुरुवात ने मेहमानों का काम थोड़ा और आसान कर दिया।

india win match

8 ओवरों के मैच में जहां भारत में न्यूजीलैंड को 68 रनों का टारगेट दिया तो दूसरी तरफ विपक्षी टीम 61 रनों पर ही सिमट गई। विरोधी टीम ने 6 विकेट खो दिए लेकिन फिर भी वह भारत का मुकाबला नहीं कर पाई। मैच के लिए भारतीय फैंस में जितना उत्साह देखा जा रहा था तो उनका उत्साह बारिश ने तो पहले ठंडा किया लेकिन बाद में कम रनों के कारण फैंस की चहल पहल काफी कम देखी गई। रन मशीन कहे जाने वाले कप्तान विराट कोहली तो मानो पिच समझ ही ना पाए थे। कारणवश उनका बल्ला भी जल्दी ठंडा हो गया तो दूसरी तरफ लोगों के दिलों में छाए हुए पांडेय का बल्ला भी जल्द ही पवेलियन की ओर लौट चला।

मनीष पांडे ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लागए लेकिन जो उम्मीद उनसे लगाई जा रही थी उसके विपरीत ही सब कुछ दिखाई दिया। कारणवश उनका बल्ला भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। भारत की तरफ से 8 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 68 रनों का टारगेट विपक्षी टीम को दिया। जिसके बाद सभी की निगाहें भारतीय टीम की बॉलिंग पर निर्भर थी। ऐसे में उम्दा बॉलिंग का नमूना दिखाते हुए भारत ने न्यूजीलैंड को 61 रनों पर ही सिमटने पर मजबूर कर दिया।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here