ICC World Test Championship: इंग्लैंड के 31 वर्षीय पूर्व कप्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 3,000 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

रूट के नाबाद 163 रनों की बदौलत, 25 चौकों से अलंकृत, और ओली पोप के 145 के, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड की पहली पारी के 553 के कुल योग का करारा जवाब दिया, जो रविवार को तीसरे दिन स्टंप तक 473/5 तक पहुंच गया। लॉर्ड्स में पहला टेस्ट जीतने वाली मेजबान टीम दर्शकों के पहली पारी के कुल योग से केवल 80 रन दूर है।

रूट ने शानदार नाबाद पारी के साथ अपना 27वां टेस्ट शतक पूरा किया। आईसीसी के अनुसार, 31 वर्षीय के नाम पर 10 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टन हैं और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने में उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी की तुलना में लगभग 1,000 अधिक डब्ल्यूटीसी रन हैं – 2,180 रन।

रूट की सबसे हालिया पारी ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के महान स्टीव स्मिथ और भारत के दिग्गज विराट कोहली के समान शतकों के बराबर देखा, जबकि दाएं हाथ के बल्लेबाज इंग्लैंड के केवल दो खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने कुल 10,000 से अधिक टेस्ट रन बनाए हैं।

मौजूदा आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर भी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जिसमें लाबुस्चगने एकमात्र खिलाड़ी हैं जो उनके सामने हैं।

इसने रूट को साथी टीम के साथियों से प्रशंसा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया, साथी सेंचुरियन पोप ने पूर्व कप्तान को अब तक का सर्वश्रेष्ठ अंग्रेजी खिलाड़ी बताया।

पोप ने बीबीसी स्पोर्ट को बताया, “हम इंग्लैंड के अब तक के सबसे महान खिलाड़ी को देख रहे हैं।” “उसे वह करते हुए देखना जो वह इस समय कर रहा है, यह आश्चर्यजनक है। इसका हिस्सा बनने के लिए एक खुशी।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पोप की बात से सहमत हैं। वॉन ने कहा, “हम कुछ खास देख रहे हैं। मैं जो को सालों से जानता हूं और मुझे सच में विश्वास है कि वह इंग्लैंड का सबसे महान खिलाड़ी है।” “वह देखने के लिए बहुत खुश है और वह बल्लेबाजी को इतना आसान बनाता है।

“यह सिर्फ वही ड्राइव और दृढ़ संकल्प है। आपको सिर्फ शतक बनाने के लिए एक अविश्वसनीय भूख होनी चाहिए।”

बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) – 1,865

स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया) – 1,811

बाबर आजम (पाकिस्तान) – 1,614

 

Read More: भारतीय टीम में ट्रेडमार्क फाइटिंग स्पिरिट की कमी : Zaheer Khan

Read More: ‘अनुचित होगा …’: भारत के पूर्व स्टार इस बात पर कि उमर दूसरे टी 20 में डेब्यू क्यों नहीं करेंगे

ताजा खबरें

Leave a comment

Your email address will not be published.