नई दिल्ली: इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम को नया कप्तान और कोच मिल चुका है। बेन स्टोक्स कप्तान और ब्रेंडन मैकुलम कोच बनाए जा चुके हैं। इंग्लैंड अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। इस सीरीज में तूफानी गेंदबाज वापसी करने के लिए तैयार है।

जानकारी के अनुसार, अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन फिट और अच्छी फॉर्म में हैं और इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं। ऑस्ट्रेलिया में एशेज के दौरान कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद एंडरसन को इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड ने बाहर कर दिया था। अब उन्होंने अपनी फॉर्म में जबर्दस्त वापसी करते हुए प्रतिभा साबित की है। इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में किसी भी तेज गेंदबाज के पास एंडरसन से ज्यादा टेस्ट विकेट नहीं हैं।

एंडरसन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं विकेट ले रहा हूं और अच्छी फॉर्म में हूं। मैं लंकाशायर के लिए सीजन की अच्छी शुरुआत करने और उसके लिए तैयारी करने के बारे में सोच रहा था। जिस तरह से चीजें चल रही हैं उससे मैं खुश हूं और अगर मैं टीम में वापस आता हूं तो मुझे बहुत खुशी होगी।

सबसे नीचे इंग्लैंड
एंडरसन की वापसी इंग्लैंड की उस टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी जो पिछले 12 महीनों में सिर्फ एक टेस्ट जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे निचले पायदान पर है।

एंडरसन पिछले एक महीने में लंकाशायर के साथ तीन काउंटी मैचों के दौरान अच्छी फॉर्म में दिखे हैं। 39 वर्षीय खिलाड़ी ने 19.54 की औसत और 1.83 की इकॉनमी से कुल 11 विकेट लिए हैं। यॉर्कशायर के खिलाफ लंकाशायर के ड्रॉ मैच के अंतिम दिन एंडरसन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को क्लीन बोल्ड कर दिया।

रूट वेस्ट इंडीज के खिलाफ कप्तान थे और तब एंडरसन को ड्रॉप कर दिया गया था। अनुभवी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उनके और पूर्व कप्तान के बीच कोई दुश्मनी नहीं है। एंडरसन ने कहा कि वह ड्रॉप किए जाने की निराशा से तेजी से आगे बढ़े हैं और अपनी पूरी ऊर्जा लंकाशायर के लिए घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने में लगा रहे हैं।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट शेड्यूल:

पहला टेस्ट: लॉर्ड्स – 2-6 जून
दूसरा टेस्ट: ट्रेंट ब्रिज – जून 10-14
तीसरा टेस्ट: हेडिंग्ले – जून 23-27

 

यह भी पढ़ें: Points Table: सबसे ज्यादा IPLका खिताब जीतने वाली दोनों टी

ताजा खबरें

मैं एक स्वतंत्र हिंदी पत्रकार, लेखक, पीआर सलाहकार और सोशल मीडिया मैनेजर के रूप...

Leave a comment

Your email address will not be published.