बच्चे को दूध पिला रही थी महिला पुलिस उठा ले गई गाड़ी, वीडियो वायरल

मुंबई ट्रैफिक पुलिस एक बार फिर से चर्चा का विषय बन चुकी है। इस इस बार चर्चा का विषय पुलिस की शर्मनाक करतूत है। इस मामले में एक ऐसी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक महिला अपने बच्चे के साथ गाड़ी के पीछे बैठी हुई है, लेकिन फिर भी पुलिसकर्मी गाड़ी को उठाकर ले जा रहे हैं। जिस वक्त गाड़ी को पुलिस उठा कर ले जा रहे थी, उस वक्त महिला अपने बच्चे को दूध पिला रही थी। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को ऐसा करने से रोका भी लेकिन पुलिस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। वहां खड़े एक शख्स ने इस पूरे घटना क्रम का वीडियो बना लिया तथा सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

पूरा मामला मुंबई के मलाड इलाके का है, जहां पर सड़क किनारे एक गाड़ी खड़ी हुई थी। गाड़ी के अंदर एक महिला अपने बच्चों को दूध पिला रही थी, तभी ट्रैफिक पुलिस मौके पर आई क्रेन से गाड़ी को उठाकर ले जाने लग गई। अंदर से महिला ने काफी आवाज लगाई लेकिन पुलिस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। महिला को चिल्लाते हुए देखकर आसपास के लोगों ने भी पुलिस का विरोध करना शुरू कर दिया लेकिन पुलिस ने उल्टा लोगों को धमकाना लग गया। महिला का कहना था कि उसकी कार के आगे दो गाड़ियां और खड़ी हुई थी लेकिन फिर भी पुलिस ने उनकी गाड़ी को उठा लिया। महिला का कहना है कि उन दोनों गाड़ियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई? वही मुंबई पुलिस की तरफ से इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है।

पुलिस का कहना है कि जिस वक्त गाड़ी को उठाया जा रहा था उसी वक्त महिला गाड़ी में आकर बैठ गई थी, गाड़ी नो पार्किंग एरिया में खड़ी हुई थी। जिस कारण गाड़ी को उठाया गया वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही वीडियो में एक शख्स पुलिसकर्मियों से कह रहा है, कि जब महिला फाइन बनने को तैयार है तो उसकी गाड़ी को क्यों उठाया जा रहा है? अगर इस दौरान बच्चे को किसी प्रकार की हानि हो गई तो उसका जिम्मेदार कौन होगा? मामला सामने आने के बाद डीसीपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं तथा 1 कॉन्स्टेबल को इस मामले में सस्पेंड़ भी कर दिया गया है।

ये मामला अब राजनीतिक रुप भी ले चुका है। कांग्रेस और शिवसेना की तरफ से इस मामले पर भारी नाराजगी जताई गई है। तो वहीं शिवसेना ने इस मामले की निंदा की और शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने कहा कि महिला और बच्चे का गाड़ी के अंदर होने के बाद भी पुलिस ने ऐसा एक्शन लिया यह सरासर गलत है इस मामले में शिवसेना नेता ने कार्रवाई की मांग की है। वही वायरल हो रही वीडियो को आधार बनाकर महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने इस मामले पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here