जानें क्यों कटा डीजीपी का चालान

यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी आपका चालान काटते हैं लेकिन किसी बड़े महकमे में होने के कारण कुछ लोगों का चालान नहीं काटा जाता लेकिन यहां पर कुछ अलग ही देखने को मिला है। रविवार को यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर सिटी पेट्रोल यूनिट ने पुलिस महानिदेशक अनिल रुतडी की कार का चालान कर दिया। डीजीपी की कार ट्रैफिक सिग्नल को क्रॉस गई कर गई थी। जिस कारण डीजीपी की कार का चालान कर दिया गया।

Traffic police

ट्रैफिक सिग्नल पर तैनात सीपीओ ने वीडियोग्राफी कर कार को रोक लिया। कार के अंदर बैठे डीजीपी को देखकर सीपीओ अधिकारी के पैरों तले जमीन खिसक गई। लेकिन डीजीपी ने अपनी गलती मानते हुए, सीपीओ कर्मियों की पीठ थप-थपाई और अपने नगद चालान का भुगतान किया। इसके बाद पूरे पुलिस महकमे समेत सोशल मीडिया पर डीजीपी के इस सादगी भरे बर्ताव की तारीफ हो रही है।डीजीपी अनिल रूतड़ी रविवार दोपहर अपने कार्यालय जाने के लिए अपनी सेंट्रो कार से निकले दिलाराम चौक पर पहुंच ने पर कार चालक से सिग्नल पर ब्रेक नहीं लगी। इस कारण डीजीपी की कार ने यातायात नियमों का उल्लंघन कर दिया।

ऐसा होते देख वहां पर तैनात पुलिस के अधिकारी ने डीजीपी का चालान कर दिया। सीपीयू के एमवी एक्ट की धारा 177 में चालान काटने पर डीजीपी ने 100 रुपये नगद भुगतान किया। इसके बाद डीजीपी वहां से निकल गए। डीजीपी की कार का चालान पुलिस महकमे में चर्चाओं का विषय बना हुआ है जिला स्तर पर पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि करने से बचते रहे लेकिन डीजीपी के पीआरओ ने इसकी पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here