पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने केजरीवाल को कहा, अजीब व्यक्ति

केजरीवाल बिना सोचे समझे कुछ भी बोलते है वह ”अजीब व्यक्ति” है। ऐसा पंजाब के सीएम ने केजरिवाल पर वार करते हुए कहा है। बीते कुछ दिनों में दिल्ली में स्मॉग बढ़ता ही जा रहा है। स्मॉग कि वजह से दिल्ली की वायु में प्रदूषण की मात्रा बढ़ती जा रही है। जिसके कारण लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा पराली को जलाए जाने को बढ़ते स्मॉग का कारण बताया है। उन्होंने पंजाब और हरियाणा के किसानों से पराली को इकट्ठा करने कि अपील की है।

capt amarinder

वहीं केजरीवाल के इस बयान पर पलटवार करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि केजरीवाल बिना सोचे समझे कुछ भी बोल देते है। और वह अजीब व्यक्ति है। पंजाब के सीएम ने कहा है कि यह हमारा मामला नहीं है । यह केंद्र सरकार का मामला है। दिल्ली के सीएम ने बीते दिनों ही हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने का समया मांगा था। लेकिन दोनों ही राज्य के मुख्यमंत्रीयों ने केजरीवाल से मिलने से साफ मना कर दिया था।

हर साल इसी प्रकार से पराली जलाने कि वजह से दिल्ली कि हालत बैकार से भी ज्याद बैकार होती जा रही है। यहा कि वायु मे प्रदूषण कि मात्रा बढ़ती जा रही है और इस कारण धुंध भी काफी बढ़ गयी है। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए शहर के प्राथमिक स्कूलों को बंद कर दिया गया है। प्रदूषण का स्तर बीते मंगलवार को खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था। जब 21 सक्रिय प्रदूषण निगरानी केंद्रों में से 18 में वायु गुणवत्ता की स्थिति ‘गंभीर’ दर्ज की गई थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here