जानें भारत का रबड़मैन कौन

आज हम मिलवाने जा रहे हैं आपको एक ऐसे युवक से जिस की खासियत जानकर आप दंग रह जाएंगे। आपने फिल्मों में आत्मा या भूत के रोल होते हुए देखे होंगे। लेकिन यह युवक ऐसा हकीकत में करता है। इसे देखकर आप खुद की आंखों पर यकीन नहीं करेंगे। इस युवक को भारत में रबड़मैन के नाम से जाना जाता है।

JASPREET

इस युवक का नाम जसप्रीत सिंह कालरा है। इस युवक की उम्र महज 18 साल है। यह रबड़मैन अपनी गर्दन को 180 डिग्री तक घुमा लेता है। और 180 डिग्री तक अपनी गर्दन को घुमा लेता है। अपने हाथों को 360 डिग्री तक घुमा लेता है। इस पूरी दुनिया में जसप्रीत दूसरा लचीला आदमी है। जो कि पंजाब में रहता है। जसप्रीत का कहना है कि जब वह सातवीं कक्षा में थी तब मैं अपनी क्लास से बचने के लिए योग की क्लास में चले जाते थे। जहां पर उन्हें और उनके दोस्त को योग क्लास के लिए चुन लिया गया।

जिसके बाद उनका दोस्त योग क्लास के लिए सिर्फ एक दिन गया। लेकिन वह हर रोज अपनी योग क्लास के लिए जाया करते थे। दसवीं तक उन्होंने मौज मस्ती से योग किया। उसके बाद सॉफ्टबॉल हैंडबॉल और योग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने लगे। डिस्ट्रिक्ट और स्टेट लेवल पर भी उन्होंने योग में मेडल हासिल किया है। जसप्रीत ने बताया कि उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में रिकॉर्ड होने से दो बार रिजेक्ट हुआ है। लेकिन हिम्मत ना हारते हुए उन्होंने अंत में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम रबड़मैन दर्ज करवा कर ही दम लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here