News

Assembly Election Results 2021 : बंगाल में ‘दीदी का खेला’ कायम, केरल में LDF, असम में BJP की वापसी

Election Results 2021: पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने 200 का आंकड़ा पार कर लिया है. 4.30 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक टीएमसी 212 और भाजपा ने 78 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. वहीं, असम में भारतीय जनता पार्टी वापसी करती हुई दिख रही है.

नई दिल्ली: Assembly Election Results 2021 : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. रुझानों की बात करें तो पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने 200 का आंकड़ा पार कर लिया है. 4.30 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक टीएमसी 212 और भाजपा ने 78 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. वहीं, असम में भारतीय जनता पार्टी वापसी करती हुई दिख रही है. यहां भाजपा 78 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस ने 47 सीटों पर बढ़त बना रखी है. तमिलनाडु में भी डीएमके ने बहुमत हासिल कर लिया है. यहां डीएमके 140 सीटों पर आगे बनी हुई है. केरल की बात करें तो यहां एलडीएफ वापसी कर रही है. अभी एलडीएफ 94 सीटों के साथ आगे बनी हुई है. बता दें, पश्चिम बंगाल (West Bengal), तमिलनाडु (Tamil Nadu), असम (Assam), केरल (Kerala) और पुदुच्चेरी

Assembly Election Results 2021 all Updates in Hindi :

– न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, तमिलनाडु की कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिये जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन अपने निकटतम प्रतिद्ंवद्वी कांग्रेस के विजय वसंत से 1,11,491 मतों से पीछे चल रहे हैं.

– बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत पर ममता बनर्जी और अन्य राज्यों में चुनाव जीतने वालों को बधाई दी है.

– न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की रविवार को चल रही मतगणना के तेरहवें दौर के बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी से 14,011 मतों से आगे चल रहे हैं.

– ज एजेंसी भाषा के मुताबिक, राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों के लिए हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने दो व भाजपा ने एक सीट पर जीती.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *