पीले दातों का रामबाण इलाज

हर इंसान चाहता है कि उसके दांत बचपन के दांतो की तरह बिल्कुल साफ और अच्छे देखें। लेकिन सफेद दातों को पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन हर इंसान अपने सफेद दांत रखने के लिए मेहनत नहीं कर पाता।वक्त के साथ-साथ हमारे दांतों पर खाना का असर पड़ता है। कुछ खाने ऐसे होते हैं जो हमारे दांतो में फंस जाते हैं और कुछ बहुत ही ज्यादा तरल होते हैं।

Teeth

इन दोनों ही तरह के खाने से दांतों पर फर्क पड़ता है और धीरे-धीरे दांत पीले पड़ने लगते हैं। दांतो के रंग का पीला होना आपकी छवि पर असर डालता है। कोई भी व्यक्ति आपसे जब मिलता है, तब वह आपके दांत और आपके चेहरे बहुत आकर्षित होता है। आपके दांतो की रंगत सामने वाले पर एक बहुत गहरा प्रभाव छोड़ती है। इसलिए आपके दांतों को साफ और सफेद होना बहुत जरूरी होता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं अपने दांतो को साफ और चमकता दमकता रखने की एक तरीका बताते है। आपके दांतो की रंगत सामने वाले पर एक प्रभाव छोड़ती है इसलिए सफ़ेद दांतो का होना बेहद जरुरी होता है।

दांतों को बिल्कुल सफेद रखने का एक बहुत ही आसान सा तरीका है। इसके लिए आपको कुछ ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है। आप बस एक चम्मच खाने का सोडा लें और उसमें आधा चम्मच नमक मिला लें। फिर इसमें दो बूंद पानी डाल कर इसका पेस्ट बना लें। पेस्ट बनने के बाद इससे 10 मिनट तक अपने दांतो को साफ करें। साफ करने के बाद दस मिनट तक अपने दातों को वैसे ही छोड़ दें और उसके बाद पानी से कुल्ला कर ले देखिए फिर आपके दांत शीशे की तरह चमकदार देखेंगे।

अगर आप भी शिखर, कमला पसंद, सुपारी जैसे कई पान मसालों का इस्तेमाल करते हैं तो इसे अभी छोड़ दें क्योंकि यह सब चीजे आपके दांतों पर और आपके शरीर को बहुत ही ज्यादा नुकसान पहुंचाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here