भूल कर भी ना करें मिल्कशेक का सेवन

गर्मियों के दिनों में आप घूमना फिरना बहुत ही ज्यादा पसंद करते है और अच्छी-अच्छी जगहों पर घूमने जाते हैं, और वहां पर आप बहुत ही मस्ती करते है साथ ही ऐसी जगहों पर कई तरहा के फलों से बने मिल्कशेक भी मिलते है जिसे देख आप अपने आप को रोकना चाहते हो लेकिन रोक नहीं पाते हो और आप तुरंत ही उस मिल्कशेक का ऑर्डर दे देते हो ऐसा होना भी जायज है स्वादिष्ट मिल्कशेक पीना किसको अच्छा नहीं लगता है।

milke shake

आमतौर पर ज्यादा तर लोग फ्लेवार वाला मिल्कशेक पीनी बहुत पसंद करते है और हर व्यक्ति का कुछ फ्लेवरों में से एक फ्लेवर मनपसंद होता है। अकसर हम लोग यही सोचते हैं की मिल्कशेक हमारे शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक होते है क्योंकि यह सिर्फ दूध और फलों से ही बने होते है। कुछ लोग तो ‘मिल्कशेक डाईट, करते है । लोग यह सोचते है की ठोस खाना खाने से अच्छा है की वह मिल्कशेक पी लें।

मिल्कशेक को कई पदार्थों को मिला कर बनाया जाता है जो की हमारे दांतों में फ़मेंट(किण्वन) से होकर गुजरता है जिसकी वजह से लोगों को अलग- अलग तरह की बिमारीयां होती है जैसे की गैस्ट्रेटिस,पेट का फूलना और एसिडिटी जैसी बिमारी हो सकती है । ऐसा तब होता है जब हम नियमित रुप से मिल्कशेक का सेवन करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here