दक्षिणी दिल्ली का पैरिस, कुछ ऐसा है ‘शाहपुर जाट’ गांव

14वीं सदी में बसे दिल्ली की तीसरी सिटी कहे जाने वाले श्री फोर्ट के आसपास बसा एक छोटा सा गांव शाहपुर जाट। वैसे तो शाहपुर जाट पहले कुछ भी नहीं हुआ करता था, पर आज इस जगह की बात ही कुछ और है। आप यहां पर आएंगे तो आपको पता चलेगा यहां पर हर एक लेटेस्ट फैशन, लेटेस्ट फ़ूड, ट्रेंडिंग डिजाइंस आदि यह सब चीजें इस छोटे से गांव में मिल जाएगी। हालांकि दिल्ली में कोई बहुत बड़ी जगह नहीं है लेकिन यहां पर कहीं ऐसी जगह है, जो बड़ी-बड़ी जगहों को पीछे छोड़ दी है। इसलिए इसे दक्षिणी दिल्ली के पैरिस के नाम से भी जाना जाता है।

Fashion street

उनमें ऐसी एक जगह है शाहपुर जाट में पढ़ने वाली फैशन स्ट्रीट। फैशन स्ट्रीट वो जगह है जहां पर आपको कपड़ा रंगाई से लेकर कपड़े की डिजाइनिंग तक बड़ी आसानी से मिल जाऐगा। कपड़े पहनने के ट्रेनिंग स्टाइल इन सब के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। इतना ही नहीं यह जगह सिर्फ कपड़े के लिए जितनी मशहूर है, जितने सुंदर यहां के कपड़े हैं, उन से भी ज्यादा मजेदार हैं यहां का खाना। फैशन स्ट्रीट में बहुत बहुत से ऐसे खाने की जगह है जहां पर आप को अपना मनपसंद व लजीज खाना मिल जाएगा। बीसवीं सदी में अपना वजूद पाने वाला शाहपुर जाट पहले ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। यहां पर भी दिल्ली के अन्य इलाकों की तरह आम समस्या थी पर बदलते साथ यहां के लोगों ने अपनी सोच का बदला और अपने छोटे से गांव को स्वर्ग जैसा सुंदर बना दिया।

 

वैसे तो आपको पूरी दिल्ली में फैशन बुटीक काफी मिलेंगे पर शाहपुर जाट की फैशन स्ट्रीट की बात ही कुछ और है। यहां के शोरूम से मिलने वाले लेटेस्ट ट्रेंडी डिजाइंस आपको शायद ही कहीं और मिले। यहां पर पूरी दिल्ली से लोग शॉपिंग करने आते है साथ ही यहां पर हर हर समारोह के लिए लेटेस्ट स्टाइल मिल जाएंगे। आपको किसी का बर्थडे अटेंड करना हो या किसी की शादी या फिर कुछ आपको यहां पर हर वेरायटी मिलेगी। फैशन स्ट्रीट के अलावा यहां पर एक और मशहूर स्ट्रीट है जिसका नाम गोरा स्ट्रीट है। इधर फैशन स्ट्रीट जितने बुटीक तो है नहीं लेकिन ट्रेंडी डिजाइंस और लेटेस्ट डिजाइन के मामले में यह फैशन स्ट्रीट से बिल्कुल पीछे नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here