पंजाब (Punjab News) के मानसा जिले में पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. सिंगर मूसे वाला (Sidhu Moose Wala Dies) पर यह हमला पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann) द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिये जाने के ठीक एक दिन बाद हुआ. घायल अवस्था में उन्हें मानसा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मानसा अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. रंजीत राय ने बताया कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला को जब अस्पताल लाया गया था उनकी मौत हो चुकी थी.

सूत्रों के मुताबिक मानसा के जवाहरपुर गांव में सिद्धू के ऊपर फायरिंग हुई जिसके बाद गंभीर हालत में सिद्धू मूसे वाला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

आदेश के खिलाफ जाने वाले थे कोर्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला अपने घर से कुछ ही दूर निकले थे। इससे पहले पंजाबी सिंगर ने सुरक्षा हटाए जाने के बाद उन्होंने अपने वकील से बात की थी। वह कोर्ट में पंजाब सरकार के इस फैसले के खिलाफ अपील करने वाले थे। सिद्धू मूसेवाला को पता था कि उनकी जान को खतरा है। गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला के अलावा 424 और लोगों की सुरक्षा को हटा दिया गया था। वहीं, कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर शोक जताते हुए कहा कि पंजाबी सिंगर की हत्या से सदमा लगा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.