assam security-violence-prophet remarks
असम के 3 जिलों में निषेधाज्ञा लागू

(सिलचर (असम), 12 जून) Suspended BJP spokesperson Nupur Sharma: निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर(Prophet Muhammad) पर भड़काऊ टिप्पणी के मद्देनजर शांति भंग की आशंका को देखते हुए असम के कछार, करीमगंज और हैलाखंडी जिलों के कई इलाकों में रविवार को निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि विवादास्पद बयान के बाद कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर उभरती स्थिति को देखते हुए निषेधाज्ञा लागू की गई है और देश के कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन देखा गया है जैसा कि विभिन्न मीडिया में रिपोर्ट किया गया है।

कछार, करीमगंज और हैलाखंडी जिला प्रशासन के अलग-अलग आदेशों में कहा गया है, “जिले में इस मुद्दे पर सार्वजनिक सभा के कारण सार्वजनिक शांति और शांति भंग होने, मानव जीवन और संपत्ति के नुकसान की पर्याप्त आशंका है।”

डीएम के आदेश में कहा गया है कि इन तीनों जिलों में सार्वजनिक शांति भंग करने वाले किसी भी जुलूस, रैली, धरना (प्रदर्शन), पर्चे, बैनर और पोस्टर के वितरण की अनुमति नहीं दी जाएगी।

भड़काऊ टिप्पणियों के मद्देनजर शुक्रवार और शनिवार को तीन जिलों के कुछ स्थानों पर कुछ रैलियां निकाली गईं और पुलिस ने उन्हें रोक दिया जिससे निषेधाज्ञा लागू हो गई।

Read More: बिहार के सीतामढ़ी जिले में अवैध रूप से सीमा पार करने के आरोप में 2 चीनी गिरफ्तार

Leave a comment

Your email address will not be published.