Monsoon in Odisha: दक्षिण पश्चिम Monsoon ने सोमवार को पूरे राज्य को कवर कर लिया। यह जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भुवनेश्वर केंद्र ने दी। मौसम केंद्र ने कहा, “दक्षिण-पश्चिम मानसून सोमवार को Odisha के शेष हिस्सों में आगे बढ़ा।”

इसके प्रभाव में, उत्तर और दक्षिण ओडिशा जिलों में कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें हुईं, जबकि मयूरभंज, कटक, बालासोर, बौध, क्योंझर, अंगुल, खुर्दा, गंजम और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा दर्ज की गई है।

मौसम केंद्र ने कहा कि मयूरभंज जिले के करंजिया और कटक जिले के बांकी में सबसे अधिक 17 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि मयूरभंज जिले के उदाला, बालासोर और बौध में 8 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

बुलेटिन में आगे कहा गया है कि सोमवार को बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, नबरंगपुर, नुआपाड़ा, कालाहांडी, कंधमाल, गंजम, मयूरभंज और ढेंकनाल जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होगी।

भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए मौसम केंद्र ने अगले चार दिनों के लिए कई जिलों में येलो Monsoon Alert जारी किया है।

इस बीच, विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) कार्यालय ने कलेक्टरों को संभावित भारी बारिश के कारण किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए अपने प्रशासनिक तंत्र को तैयार रखने को कहा है। कलेक्टरों को नुकसान की रिपोर्ट के साथ बारिश के आंकड़े देने को कहा गया है।

Read More: Chhattisgarh News: बैंक से चोरी करने का प्रयास करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, ऐसे हुआ पर्दाफाश

ताजा खबरें

Leave a comment

Your email address will not be published.