पब-बार के संचालकों समेत दलालों पर होगी सख्त कार्रवाई

गुरुग्राम: धीरे-धीरे हरियाणा में भी नशे अपने पैर पसारने शुरु कर दिए हैं नशा अब हरियाणा के युवाओं के अंदर अपनी महक भरना शुरु कर रहा है। इस बढ़ते नशे पर रोक लगाने के लिए हरियाणा पुलिस अब सतर्क हो गई है। खुलेआम चल रहे हुक्का बार और पब के दलालों पर अब पुलिस ने एक्शन लेना शुरु कर दिया है। बीते शनिवार की रात को गुरुग्राम पुलिस ने पांच लोगों को अलग-अलग जगहों से नशा करते हुए गिरफ्तार किया और फिर पुछताछ करके उन्हें छोड़ दिया गया था।

pub and bar

हुक्का बारों और पब के मालिकों को यह चेतावनी दी गई है की वे युवा बच्चों को नशे की लत में लाने के लिए दलालों का मदद ना लें। एमजी रोड में पब एवं बारों की संख्या बहुत ज्यादा है और यहां पर आए दिन हंगामे देखने को मिलते हैं। पब व बारों के संचालकों ने ग्राहकों को बुलाने के लिए दलाल रखे हुए हैं। जानकारी इस प्रकार है कि एक ग्राहक पर दलाल को 200 से 300 रुपये मिलते हैं, इन पैसों के लालच में दलाल पब और बारों के बाहर आकर रुकने वाली गाड़ियों से उतरने वाले लोगों को अच्छे से अच्छे पब में जाने की हिदायत देता है। दलालों के बीच ग्राहक को लेकर मारपीट भी हो जाती है।

पूरा मामला बीते शनिवार का है जहां पर कई जगहों पर हंगामा हुआ जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और 5 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए सभी पांचों लोगों को रविवार को अदालत में पेश किया गया जहां पर सभी गिरफ्तार लोगों को अदालत ने जमानत दे दी। एमजी रोड के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है की यहां का माहौल आए दिन बिगड़ता ही जा रहा है। पुलिस ने दलालों के खिलाफ अभियान शुरु कर दिया है। बीते दिनों में तीन पब संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई और सभी पब और बार संचालकों को सख्त तौर पर कहा गया की ग्राहकों को बुलाने के लिए दलालों का सहारा ना लिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here