जानिए सैनिक तेज बहादुर यादव कहां है।

आपको याद होगा वह सैनिक जिसने खराब खाना मिलने पर उस खाने का वीडियो बनाकर फेसबुक पर शेयर करी थी। शायद आप सभी उस सैनिक का नाम भी भूल गए होंगे। उस सैनिक का नाम है। तेज बहादुर यादव। जानना चाहेंगे यह सैनिक आजकल क्या कर रहा है। जनवरी 2017 में बीएसएफ के एक जवान ने सेना में मिल रहे खराब खाने का वीडियो बनाकर फेसबुक पर शेयर किया था। जिस कारण पूरे देश का माहौल गरमा गया था। उस जवान का नाम तेज बहादुर यादव है। और वह हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला है। तेज बहादुर यादव द्वारा शेयर किये गये वीडियो में पानी की तरह बनी दाल और जली हुई रोटियां नजर आ रही थी। इसी बात पर तेज बहादुर यादव ने खाने की क्वालिटी पर सवाल उठाया था।

tej bahadur yadav

तेज बहादुर ने बताया कि पाकिस्तान से सटी नियंत्रण रेखा और भी कई जगह पर इसी प्रकार का खाना सैनिकों को दिया जाता है। हद तो तब हो जाती है। जब कई बार सैनिकों को भूखे पेट सोना पड़ता है। आपको बता दें कि 2017 खत्म होने वाला है। और इस मुद्दे पर किसी भी तरीके का फैसला नहीं लिया गया है । आपको बताते हैं कि तेज बहादुर यादव आजकल क्या काम कर रहे है।

तेज बहादुर यादव वर्तमान समय में एक एनजीओ चला रहे हैं। जिसका नाम है। फौजी एकता न्याय कल्याण मंच। यह एनजीओ सैनिकों के हित के लिए लड़ता है। इस एनजीओ द्वारा तेज बहादुर यादव सैनिकों को हो रही परेशानियों को हल करते हैं। तेज बहादुर ने बताया कि सेना में कुछ ऐसे अधिकारी होते हैं। जो जवानों का शोषण करते हैं। सैनिकों की इन्हीं सब परेशानियों को हल करने के लिए मैं इस एनजीओ को चला रहा हूं। सैनिकों को न्याय दिलाने मैं यह एनजीओ सहायता करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here