Exclucisve: अब सुलझी गुत्थी, प्रद्युम्न हत्याकांड का आरोपी आया सामने

गुरुग्राम के बहुचर्चित केस प्रद्युम्न हत्याकांड में अब एक नया और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। मंगलवार को सीबीआई ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले ग्यारहवीं क्लास के छात्र को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि 11वीं क्लास के छात्र ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि छात्र ने सीबीआई को बताया कि उसने ही प्रद्युम्न की हत्या की है। इस हत्या के पीछे एक बहुत ही छोटी सी वजह सामने आई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीटीएम की तारीख टालने के लिए छात्र ने प्रद्युम्न की दर्दनाक हत्या कर दी थी।

praduman

सूत्रों के हवाले से खबर है कि छात्र ने सीबीआई के सामने यह कबूल किया है कि उसने पीटीएम और परीक्षा की डेट को टालने के लिए प्रद्युमन की हत्या कर दी थी। मंगलवार रात करीब 9:00 बजे सीबीआई ने ग्यारहवीं क्लास के छात्र को पूछताछ के लिए बुलाया था जानकारी के अनुसार तभी से सीबीआई ने उसको अपनी हिरासत में ले लिया। हालांकि उसके पिता का कहना है कि उसके बेटे को जानबूझकर फंसाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ प्रद्युम्न के पिता का इस बारे में कहना है कि उसे इस सब की बिल्कुल भी जानकारी नहीं है। इससे पहले गुरुग्राम पुलिस सीआरपीसी की धारा 164 के तहत छात्र का पहले ही बयान दर्ज कर चुकी है। हिरासत में लेने से पहले आरोपी छात्रों से कई बार पूछताछ की जा चुकी है।

आपको बता दें कि यह मामला 8 सितंबर का है। इस दिन सुबह सुबह दिल दहला देने वाली खबर सामने आई थी। जिसमें दूसरी क्लास में पढ़ने वाले प्रद्युम्न की दर्दनाक हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से यह मामला और भी ज्यादा गंभीर होता चला गया। पहले इस मामले में बस ड्राइवर अशोक को गिरफ्तार किया गया था तथा अशोक ने यह कहा भी था कि उसी ने प्रतिबंध की हत्या की है लेकिन इसकी CBI जांच की मांग की जा रही थी। इस सब के बीच गुड़गांव पुलिस को जांच में स्कूल के अंदर से कई खामियां भी मिली थी। जांच के दौरान पुलिस ने पाया था कि स्कूल में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे खराब हैं। यहां तक की स्कूल की बाउंड्री भी सही तरीके से नहीं हो रखी है। पुलिस ने पाया था कि जो टॉयलेट छात्र यूज़ करते हैं वही बाहरी व्यक्ति भी अपने इस्तेमाल में लाते थे। इस मामले में 11वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र को हिरासत में लिया गया है उसने इस बात को कबूल किया है कि उसी ने प्रद्युम्न की हत्या की है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीटीएम और परीक्षा की डेट टालने के लिए उसने ऐसा किया है। जानकारी है कि आरोपी छात्र को 2:00 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here