Shekhar Suman: Indian Comedy Shows टीवी हस्ती शेखर सुमन आने वाले कॉमेडी शो ‘India’s Laughter  Champion’ के जजों में से एक होंगे। अभिनेता का कहना है कि टीवी साफ-सुथरा कॉमेडी शो के जरिए दर्शकों की संख्या में सुधार कर सकता है। शेखर ने 90 के दशक में टेलीविजन पर अपना करियर शुरू किया और टीवी के सुनहरे युग का आनंद लिया। उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में लोगों ने टीवी देखना बंद कर दिया है और घटिया सामग्री के कारण डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्थानांतरित हो गए हैं।

शेखर ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “देखिए, समस्या प्रतिभा में नहीं, बल्कि कंटेंट में है। चूंकि डिजिटल प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया सभी के लिए सुलभ है, इसलिए देखने के पैटर्न में बदलाव आया है। कॉमेडी और हास्य के लिए चूंकि कोई सेंसरशिप नहीं है, इसलिए हम देखते हैं कि ओटीटी पर कुछ अश्लील चुटकुले भी परोसे जाते हैं, जो निश्चित रूप से अच्छा स्वाद नहीं देते। ऐसे कटेंट विषाक्त होते हैं। मुझे लगता है कि स्वच्छ कॉमेडी की अभी भी कमी है।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे शो के लिए हर शहर से प्रतिभागी आ रहे हैं, चाहे वह बिहार, पश्चिम बंगाल, कश्मीर, तमिलनाडु, आंध्र हो या महाराष्ट्र, हम भारत की विविध संस्कृति को हास्य के साथ मनाने जा रहे हैं। वह विचार शो को एक पारिवारिक दृश्य बना देगा और टीवी के समुदाय को देखने के अनुभव को वापस लाएगा। हास्य पैदा करने के लिए अपमानजनक शब्दों का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए एक शिक्षित, रचनात्मक दिमाग की जरूरत होती है जो एक पटकथा लिख सके और व्यंग्य, सूक्ष्म हास्य जो मजाकिया और बौद्धिक रूप से प्रेरणा दायक हो”

शेखर का मानना है कि ऐसे कारण टेलीविजन के लिए एक कॉमेडी शो के लिए प्रासंगिकता बनाए रखने के लिए पर्याप्त हैं, भले ही युवाओं के लिए कंटेंट डालने के लिए डिजिटल रास्ते हों।

शो ‘इंडियाज लाफ्टर चैंपियन’, जिसे अर्चना पूरन सिंह ने भी जज किया है और जिसे रोशेल राव होस्ट कर रहे हैं, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर 11 जून से शुरू हो रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.