मुंबई। अभिनेता अनुद सिंह ढाका ने वर्ष 2020 में ‘ताज महल : 1989’ के साथ मनोरंजन उद्योग में अपनी शुरुआत की थी। इसके बाद महामारी आई और आखिरकार, उनकी नई फिल्म ‘जनहित में जारी’ उनकी पहली फिल्म है। भले ही अभिनेता को अपने पहले प्रोजेक्ट के लिए बहुत प्रशंसा मिली, लेकिन निश्चित रूप से अधिक अवसरों के लिए दरवाजे नहीं खुले और उनका संघर्ष जारी रहा।

अनुद ने खुलासा किया कि उन्हें कैसे पहला बड़ा प्रोजेक्ट हासिल हुआ। उन्होंने कहा कि आलोचकों की सराहना वास्तव में कोई प्रोजेक्ट हासिल करने में मदद नहीं करती।

अनुद ने बताया, “मुझे लगता है कि नए कलाकारों को बिरादरी के साथ-साथ दर्शकों से भी जो प्रशंसा मिलती है, वह नए अवसर दिलाने में मदद नहीं करती। कई बार प्रतिभा से अधिक आपको दृश्यता की जरूरत होती है। फिल्म ‘जनहित में जारी’ खास है, क्योंकि इसकी कहानी एक महत्वपूर्ण संदेश देती है और बड़े पैमाने पर दर्शकों तक पहुंचती है।

“मेरी पहली बड़ी परियोजना ‘ताज महल: 1989’ एक नेटफ्लिक्स फिल्म थी जिसे दर्शकों के एक वर्ग ने पसंद किया लेकिन थिएटर में फिल्में देखने वाले बड़े पैमाने पर दर्शकों तक नहीं पहुंच सका। इसलिए मूल रूप से, अब मुझे कास्टिंग से सम्मान मिला है निर्देशक हैं लेकिन निमार्ता से प्रोजेक्ट हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।”

हालांकि, अभिनेता को लगता है कि उनकी नवीनतम रिलीज उनकी किस्मत बदल देगी।

भले ही पिछले दो वर्षो में ओटीटी क्षेत्र में कई नई प्रतिभाओं की खोज की गई हो, अनुद ने कहा कि यह जरूरी नहीं कि प्रतिभा को ध्यान में रखा जाए।

अभिनेता ने कहा, “इन दिनों हम देख रहे हैं कि बहुत सारी वेब सीरीज बन रही हैं, लेकिन क्या उनमें सभी यादगार कंटेंट हैं? अक्सर एक नए अभिनेता के लिए यह सब मायने रखता है। एक की व्यावसायिक सफलता परियोजना और वास्तव में महान प्रतिभा नहीं। यदि आप व्यावसायिक सफलता का हिस्सा हैं या सोशल मीडिया से प्रभावित हैं, तो निर्माता पैसा निवेश करने के लिए तैयार है, क्योंकि आप एक लाभदायक इकाई बन जाते हैं।”

राज शांडिल्य द्वारा लिखित ‘जनहित में जारी’ जय बसंतू सिंह द्वारा निर्देशित है। इसमें नुसरत भरूचा, विजय राज, बृजेंद्र कला, टीनू आनंद सहित अन्य कलाकारों ने अभिनय किया है। यह सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।

 

ताजा खबरें

मैं एक स्वतंत्र हिंदी पत्रकार, लेखक, पीआर सलाहकार और सोशल मीडिया मैनेजर के रूप...

Leave a comment

Your email address will not be published.