लॉस एंजिल्स। नेटफ्लिक्स ने 2021 दक्षिण कोरियाई नाटक पर आधारित एक रियलिटी प्रतियोगिता सीरीज ‘स्क्विड गेम: द चैलेंज’ की घोषणा की है। वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को बैंफ वल्र्ड मीडिया फेस्टिवल में नेटफ्लिक्स की ग्लोबल टीवी की प्रमुख बेला बजरिया ने यह जानकारी दी।

नेटफ्लिक्स के अनुसार ‘स्क्वीड गेम: द चैलेंज’ अब तक की सबसे बड़ी रियलिटी प्रतियोगिता सीरीज होगी।

इस शो को बेहतरीन कलाकारों द्वारा होस्ट किया जाएगा, रियलिटी टेलीविजन इतिहास में सबसे बड़े एकमुश्त नकद पुरस्कार की पेशकश करेगी। इसमें 456 खिलाड़ी भाग लेगें जो 4.56 मिलियन के लिए इसमें अपना जादू दिखाएंगे।

‘वैराइटी’ के अनुसार, प्रतियोगी मूल शो से प्रेरित खेलों की एक श्रृंखला से गुजरेंगे। इसमें कुछ नए खेल जोड़े जाएंगे। इनसे उनकी रणनीतियों, गठबंधनों और चरित्र का परीक्षण होगा।

दुनिया में कहीं से भी अंग्रेजी भाषा बोलने वाले इसमें हिस्सा ले सकते हैं।

इसको लेकर नेटफ्लिक्स की अनस्क्रिप्टेड और डॉक्यूमेंटरी श्रंखला के वाइस प्रेसिडेंट ब्रैंडन रीग ने कहा, “स्क्वीड गेम ने निर्देशक ह्वांग की मनोरम कहानी और प्रतिष्ठित इमेजरी के साथ दुनिया में हंगामा कर दिया। हम उनके समर्थन के लिए आभारी हैं क्योंकि हम इस विशाल प्रतियोगिता और सामाजिक प्रयोग में काल्पनिक दुनिया को वास्तविकता में बदल देते हैं।”

“नाटक श्रृंखला के प्रशंसक एक आकर्षक और अप्रत्याशित यात्रा के लिए हैं क्योंकि हमारे 456 वास्तविक दुनिया के प्रतियोगी अब तक की सबसे बड़ी प्रतियोगिता श्रृंखला को नेविगेट करते हैं, जो तनाव और ट्विस्ट से भरी हुई है, अंत में अब तक का सबसे बड़ा नकद पुरस्कार है।”

10-एपिसोड प्रतियोगिता सीरीज स्टूडियो लैम्बर्ट और द गार्डन के बीच एक सह-उत्पादन है, और इसे यूके के स्टीफन लैम्बर्ट, टिम हार्कोर्ट और टोनी आयरलैंड के स्टूडियो लैम्बर्ट के कार्यकारी उत्पादन में फिल्माया जाएगा।

 

Ankit Sharma

मैं एक स्वतंत्र हिंदी पत्रकार, लेखक, पीआर सलाहकार और सोशल मीडिया मैनेजर के रूप...

Leave a comment

Your email address will not be published.