मुंबई। ‘अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस’ के अवसर पर टेलीजिन सीरियल दिल मिल गए में डॉक्टर की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री मुस्कान मिहानी ने लोगों से समाज में एक नर्स की नौकरी को स्वीकार करने का आग्रह किया है। अभिनेत्री कहती हैं, “हमारे लिए यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण होने के साथ जरूरी है कि नर्स की जो नौकरी है, उसका विस्तार हो गया है और वे अब केवल नर्स ना रहकर शोधकर्ता, स्वास्थ्य नीति के पैरोकार और शिक्षक हैं। अपने करियर को नर्स की भूमिका को समझने के लिए मैंने थोड़ा खुद को भी समझाया है।”

“नर्सिग अवधारणाओं को लगातार प्रभावित करने के लिए नर्सिग के काम में न केवल बीमार और जनता की देखभाल करना शामिल है, बल्कि सकारात्मक रोगी परिणामों की भलाई और प्रभाव के लिए अधिवक्ता होना शामिल है।”

‘जुगनी चली जालंधर’ और ‘रिंग रॉन्ग रिंग’ जैसे शो में भी काम कर चुकीं अभिनेत्री मुस्कान मिहानी का मानना है कि नर्से ही आज असली हीरो हैं।

अपनी बात रखते हुए अभिनेत्री आगे कहती हैं, “नर्सो को स्वास्थ्य देखभाल की सच्ची योद्धा के रूप में सम्मानित किया जाता है, क्योंकि वे रोगियों की दिन-प्रतिदिन देखभाल करती हैं।”

“नर्सो की परिभाषा और भूमिकाएं अब परिष्कृत हैं और केवल अनुभव, अवलोकन और लोगों की धारणाओं के माध्यम से समझाया जा सकता है। मैं एक डॉक्टर के चरित्र को निभाते हुए नर्सिग सीखने के लिए भाग्यशाली हूं, और वास्तव में आज तक वह मेरी सबसे अच्छी सीख थी।”

अभिनेत्री मुस्कान ने बॉलीवुड फिल्म ‘हे बेबी’ में भी अभिनय किया।

 

ताजा खबरें

Leave a comment

Your email address will not be published.