जानें कैसा है बिग बॉस का घर

बिग बॉस का इस साल ग्‍यारहवां सीजन है। बिग बॉस को देश के लोगों ने काफी पंसद भी किया है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस घर में कितने कैमरें लगे हुए हैं ? नहीं, तो आज हम आपको बतायेगें, बिग बॉस के घर कि पूरी कहानी:-

Big Boss

1) हर साल बिग बॉस के घर में 18 प्रतियोगी आते है और इनको 100 दिन से ज्यादा का सफर का सफर करना होता है। सुनने में यह जितना अच्छा व आसान लगता है, लेकिन प्रतियोगियों के लिए यह सफर बिल्कुल भी वैसा नहीं है।

2) बिग बॉस घर में 90 कैमरे है और बिग बॉस का खूबसूरत घर 19 हजार 400 वर्ग क्षेत्र में फैला हुआ है। इसके सगथ आपको बता दें कि इस घर को डायरेक्टर ओमंग कुमार ने डिजाइन किया गया है, इस घर को आधुनिक घर बनाने की कोशिश की गई है।

3) इस में 200 से अधिक लोगों की मेहनत लगी है, पर इस घर को बनाने में कुल 55 दिन लगे है। इसके साथ ही इस घर का थीम बहुत ही हट कर है और यह भी बताया जा रहा है, कि इस घर को वास्तु के हिसाब से बिल्कुल भी नहीं बनाया गया है।

4) वास्तु के हिसाब से घर के उत्तर दिशा में होना चाहिए लेकिन बिग बॉस के घर में दक्षिण में बनाया गया है। इस घर को बनने में 55 दिन लगे है। इस घर का थीम पॉप-आर्ट है।

5) कहा जा रहा है कि इस घर को वास्तु के हिसाब से नहीं बनाया गया है क्योंकि वास्तु के हिसाब से किचन उत्तर की दिशा में होना चाहिए लेकिन बिग बॉस के घर में यह दक्षिण की दिशा में बना हुआ है।

6) बिग बॉस के घर का गार्डन 4500 वर्ग फुट में फैला हुआ है जिसके भीतर जेल भी है और पूरे गार्डन में घास वाला कारपेट बिछाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here