Happy Birthday Baby Doll: यहां जानें सनी लियॉन के लाइफ से जुड़ी बातें, जो फैंस को नहीं है पता

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन (Sunny Leone) ने टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 5 से प्रसिद्धि हासिल की। ऐसे में उनके बर्थडे स्पेशल में जानें उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन (Sunny Leone) 13 मई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। वह बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय और प्रिय हस्तियों में से एक हैं। एक्ट्रेस ने हमेशा से देश भर की महिलाओं को अपने सपनों का पालन करने और अपनी खुद की कहानी का नेतृत्व करने के लिए प्रेरित किया है। सनी लियॉन ना केवल भारत में एक बोल्ड और सशक्त अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है।

बताते चले कि एक्ट्रेस पहली बार चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस के पांचवें सीजन में वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में एंट्री करके पहचान हासिल की। टीवी शो पर वह एक मज़ेदार व्यक्तित्व के लिए एक घरेलू नाम बन गई। वहीं, से सनी लियॉन बॉलीवुड के तरफ रुख करते चली गई और जल्द ही बॉलीवुड में अपना अलग नाम बना लिया।

सनी एक सफल महिला हैं। अभिनेत्री ने ग्लैमर, प्रसिद्धि और बॉलीवुड की बड़ी दुनिया में सफलतापूर्वक अपने लिए जगह बनाई है। अपने निजी जीवन में उन्होंने डेनियल वेबर से शादी की है। उनके तीन बच्चे बेटी निशा और जुड़वां बच्चे आशेर और नूह हैं। तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके जीवन से जुड़ी खास बातें बताते हैं।

1. सनी लियॉन (Sunny Leone) का जन्म कनाडा के ओंटारियो में एक सिख परिवार में हुआ था। सनी लियॉन से पहले उनका नाम करनजीत कौर वोहरा था।

2. यह बात बहुत से लोगों को नहीं पता होगी लेकिन सनी नर्स बनने के लिए पढ़ाई कर रही थी जब उन्होंने अपना नाम सनी रखा। बाद में उन्होंने सुझाव लेकर लियोन को भी अपने नाम के साथ जोड़ा दिया।

3. टोरंटो स्थित फिल्म निर्माता दिलीप मेहता ने उन पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाया जिसका प्रीमियर 2016 में टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हुआ था। हालांकि, सनी नहीं चाहती कि यह भारत में रिलीज हो।

4. 16 साल की उम्र में सनी ने महसूस किया कि वह उभयलिंगी है और उन्होंने अपने भाई सुदीप सिंह में अपना विश्वासपात्र पाया।

5. 2016 में, उन्होंने बीबीसी की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में अपनी जगह बनाई।

6. सनी कैंसर के लिए चैरटी में योगदान भी करती रहती हैं। साथ ही एक्ट्रेस जानवरों और पशु के अधिकार समर्थक भी हैं।

7. सनी खाने की बी बहुत शौकीन हैं। उन्हें दिल्ली का स्ट्रीट फूड जैसे समोसा, गोलगप्पे और दही चाट खाना काफी अच्छा लगता है। इतना ही नहीं उन्हें चॉकलेट खाना भी बहुत पसंद है।

8. सनी 2016 में अपना मोबाइल ऐप लॉन्च करने वाली पहली भारतीय सेलिब्रिटी बनीं।

9. हर कोई जानता है कि उसने फिल्म निर्माता डेनियल वेबर से शादी की है लेकिन प्यार से अपने पति को ‘बूबल्ला’ और ‘डॉली’ कहती है।