नई दिल्ली। 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल (75th Cannes Film Festival) में बुधवार को इंडिया पवेलियन के उद्घाटन के दौरान खुशी का माहौल दिखाई दिया। जब दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने मामे खान (Mame Khan) की आवाज पर तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia), पूजा हेगड़े और उर्वशी रौतेला के साथ घूमर डांस किया। दीपिका सहित बाकि एक्ट्रेस इस वीडियो में काफी खुश और दमकती नजर आ रही हैं। ये वीडियो पुरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस कार्यक्रम में मशहूर लोक गायक मामे खान ने खूबसूरती से गाया और दीपिका पादुकोण और अन्य एक्ट्रेस से एक साथ नृत्य करने का अनुरोध किया। दीपिका पादुकोण ने मंच पर थोड़ा घूमा और उनके साथ तमन्ना भाटिया, पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) और उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) भी शामिल हुईं।

बताते चले कि इंडिया पवेलियन का उद्घाटन केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने मिलकर किया। इस साल दीपिका पादुकोण कान्स फिल्म फेस्टिवल की आठ सदस्यीय प्रतियोगिता जूरी का हिस्सा हैं। जिसमें अभिनेता-फिल्म निर्माता रेबेका हॉल और ईरानी फिल्म निर्माता असगर फरहादी जैसे मशहूर नाम शामिल हैं। अभिनेत्री ने कल रात साथी सदस्यों के साथ एक सम्मेलन में भाग लेकर कान्स में अपनी जूरी ड्यूटी को भी शुरू किया।

यहां देखें वीडियो:

इस महोत्सव में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ फिल्म निर्माता शेखर कपूर, रिकी केज, प्रसून जोशी, लोक गायक मामे खान और अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, आर माधवन, पूजा हेगड़े और तमन्ना भाटिया कर रहे हैं। इस साल मार्चे डू सिनेमा में भारत को पहला ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ भी चुना गया है। यह पहली बार है जब किसी देश को सम्मानित किया जा रहा है।

Read More: मलाइका अरोड़ा करने जा रही हैं अर्जुन कपूर से शादी ?

Read More: ऐश्वर्या राय से लेकर उर्वशी रौतेला तक, कान्स रेड कार्पेट पर चलाया जादू

इस बीच बुधवार को कान्स में इंडिया पवेलियन के उद्घाटन के मौके पर अभिनेत्री ने भारत के अब तक के सिनेमाई सफर के बारे में बात की। दीपिका पादुकोण ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें एक देश के रूप में लंबा सफर तय करना है, मुझे यहां एक भारतीय के रूप में और देश का प्रतिनिधित्व करने पर वास्तव में गर्व महसूस हो रहा है।

 

Azhan Ansari

अज़हान मोहम्मद अंसारी एक मीडिया पर्सनैलिटी हैं। वह टेक वन स्कूल ऑफ मास कम्युनिकेशन,...

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published.