हैदराबाद।अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) के करियर की प्रमुख हिट फिल्मों में से एक ‘आर्या’ (Aarya) ने 2004 में रिलीज होने के बाद से 18 साल पूरे कर लिए हैं। ब्लॉकबस्टर रोमांटिक कॉमेडी जिसने अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को वह स्टार बना दिया। न केवल अल्लू अर्जुन, बल्कि सुकुमार(Director Sukumar) को भी उस बड़े ब्रेक से फायदा हुआ जो ‘आर्या’ ने उनके करियर को दिया।

सुकुमार, जो अल्लू अर्जुन की अन्य बड़ी हिट फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ (Pushpa: The Rise) के निर्देशक भी हैं, भारतीय सुपरस्टार के साथ बहुत करीबी बंधन साझा करते हैं। साथ काम करते हुए, अल्लू अर्जुन- सुकुमार टीम ने बॉक्स ऑफिस पर बुल्सआई को हिट किया।

2004 में ‘आर्या’ पर काम करने के बाद, हिट जोड़ी ने 2009 में काजल अग्रवाल और श्रद्धा दास के साथ अल्लू अर्जुन की प्रमुख भूमिकाओं में इसका सीक्वल बनाया। अपनी विरासत को और आगे बढ़ाते हुए, सुकुमार और अल्लू ने 2021 में ‘पुष्पा पार्ट 1’ दिया और 2022 में ‘पुष्पा 2’ शूट होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: Farewell Message: ‘लॉक अप’ को होस्टिंग करने को लेकर कंगना ने कही बड़ी बात

महामारी के दौरान बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली ‘पुष्पा’ को 2021 में भारत की सबसे बड़ी फिल्म माना जा रहा है।

इस बीच, प्रशंसक पुष्पा के सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो 2022 में फ्लोर पर जाने के लिए तैयार है।

आर्या 2004 में बनी एक भारतीय तेलुगु भाषा की रोमांटिक एक्शन फिल्म है, जिसे नवोदित सुकुमार ने लिखा और निर्देशित किया था। श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स बैनर के तहत दिल राजू द्वारा निर्मित, फिल्म में अल्लू अर्जुन, अनु मेहता और शिव बालाजी की अहम भूमिका थी। फिल्म की कहानी आर्या के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक निवर्तमान और मुक्त-उत्साही लड़का है, जिसे गीता से प्यार हो जाता है, एक अंतर्मुखी लड़की जो एक अन्य व्यक्ति अजय की ढाल पर है।

यह भी पढ़ें: Entertainment News in Hindi

7 मई 2004 को रिलीज़ हुई फ़िल्म को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और यह व्यावसायिक रूप से सफल रही, जिसने दुनिया भर में ₹30 करोड़ की कमाई की।बाद में इसे मलयालम में डब किया गया और सिनेमाघरों में उसी शीर्षक के तहत रिलीज़ किया गया और केरल के सिनेमाघरों में एक बड़ी हिट बन गई और अल्लू अर्जुन को केरल से बहुत बड़ा प्रशंसक मिला। इसे बांग्ला (बांग्लादेश) में बड़ा के रूप में, ओडिया में पगला प्रेमी के रूप में, सिंहल में (श्रीलंका) में अदाराय नमैन के रूप में और तमिल में कुट्टी के रूप में बनाया गया था। आर्या 2 नाम से 2009 सीक्वल भी बनी जो एक आध्यात्मिक फिल्म थी।

ताजा खबरें