जानिए आज किस राशि पर अपनी कृपा करेंगे गणेश जी

 

मेष – गणेश जी कहते है कि आज आप के ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा रहेगी। आपकी माता जी से आपको लाभ होने के संकेत है। आपकी रुचि धार्मिक कार्यों में बढ़ेगी और आप तन-मन से स्वस्थ होकर कार्य करेंगे, जिससे कार्य में उत्साह एवं उर्जा का अनुभव करेंगे। मीठे खानपान के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा।

वृषभ – कारोबार में मुनाफा में मुनाफा होने कि संभावना है। आपको अपनी भावनाओं को वश में रखने कि कोशिश करनी होगी। संतान सुख कि ओर से सुख मिलने कि संभावना है। परिजनों के साथ किसी धार्मिक यात्रा के लिए जाना हो सकता है। बिछड़े मित्रों से भेट हो सकती है और धन लाभ के योग बन रहे है। विदेश अच्छी खबर मिल सकती है।

मिथुन – नौकरी में परिवर्तन हो सकता है साथ ही आय में वृद्धि होने कि संभावना है। भविष्य में तरक्की के योग बन रहे है। मानसिक तनाव हो सकता है। पत्नी एवं पुत्र कि ओर से लाभ मिल सकता है। मित्रों के साथ मुलाकात हो सकती है।

कर्क – गणेश जी कहते है कि आज का दिन व्यवसाय के लिए लाभदायी हो सकता है। दिनभर के कााम से शारीरिक थकान हो सकती है। मित्रों के साथ विदेश यात्रा के योग बन रहे है। गृहस्थजीवन आनंदपूर्ण चलता रहेगा। घर मे साफ-सफाई कर सकते है। जीवनसाथी को यात्रा पर ले जा सकते है।

सिंह – गणेश जी कहते है कि आपको अपने गुस्से पर काबू रखने कि आवश्यकता है। व्यवसाय में बाधा आने कि संभावना है। आज आपका दिन धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यतीत होगा। मानसिक रूप से व्यग्रता बनी रहेगी। व्यवहार आज न्यायानुकूल बना रहेगा। आरोग्य मध्यम रहेगा।

कन्या – गणेश जी कहते है कि हितशत्रुओं के प्रति सावधान रहने कि जरुरत है। धन में हानि होने कि आशंका है।यात्रा पर ना जाए किसी भी यात्रा पर जाना आपके लिए बुरा हो सकता है। अपने बोलचाल में सुधार करें। परिवार एवं स्नेहियों के साथ उग्र विवाद के कारण मन असांत हो सकता है। किसी भी नये काम को करने से बचें।

तुला – गणेश जी कहते है आज का दिन आपके लिए लाभकारी होगा। धन लाभ होने के योग बन रहे है। मान-सम्मान मिल सकता है। मित्रों के साथ यात्रा हो सकती है। आर्थिक रूप से दिन बहुत ही अच्छा गुजरेगा। तन व मन की तंदुरस्ती अच्छी बनी रहेगी।

वृश्चिक – गणेश जी कहते है कि आज धन जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च करें। धन लाभ और पिछले कार्य पूरे हो सकते है। बीमार चल रहे युवाओं के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। स्त्री मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आप मानसिक रुप से तनाव में रह सकते है। प्रतिस्पर्धीयों तथा शत्रुओं पर विजय होने का योग है। दफ्तर में सहकर्मियों से सम्मान मिलेगा।

धनु – गणेश जी कहते है बौद्धिक चर्चाओं से दूरी बनाए रखने कि कोशिश करें। नये मित्र बनने कि संभावना है। धन में वृद्धि हो सकती है। आज साहित्य एवं कला में आपका मन लगा रहेगा। संतानों के आरोग्य एवं अभ्यास से सम्बंधित चिंता मन को व्याकुल करेगी। यात्रा पर जाने से बचे।

मकर – गणेश जी कहते है कि शरीर में स्फूर्ति एवं प्रफुल्लता नहीं रहेगी। पूरे दिन निद्रा ज्यादा आएगी। अपनों से मनमुटाव हो सकता है। पानी से दूर रहने कि सलाह गणेश जी दे रहे है। परिवार में कलैश हो सकता है। मानहानि हो सकती है और स्वास्थ खराब हो सकता है।

कुंभ- गणेश जी कहते है कि भाग्य में वृद्धि हो सकती है। प्रतिस्पर्धियों पर विजय पाने के योग बन रहे है। वैवाहिक आनंद की अनुभूति करेंगे। मित्रों और स्वजनों से भेट हो सकती है। घर से दूर कहीं घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। मानसिक रुप से आज आप बहुत तंग रहेंगे।

मीन- गणेश जी कहते है कि आज आपका शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य बेकार रहेगा। गुस्से पर काबू रखना सीखे। धन के लेन-देन में सावधानी से काम लें। खुद पर विश्वास रख कर काम करें। मानसिक हानि होने का योग है। परिवारजनों के साथ मनमुटाव होने सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहने कि सलाह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here