अच्छी खबर: हो सकता है मेट्रो का किराए कम

राजधानी दिल्ली की धड़कन मेट्रो अपने बढ़े हुए किराए के कारण मीडिया में अपनी एक अच्छी खासी जगह बना चुकी है। मेट्रो के बढ़े हुए किराए के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में देखा जा रहा है कि जब से मेट्रो का किराया बढ़ा है तब से मेट्रो में लोगों की संख्या काफी कम हो गई है। लेकिन अब मेट्रो की मेट्रो में सफर करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। पर्यावरण संस्थान नई दिल्ली मेट्रो को निर्देश दिए हैं कि वह कम व्यस्त घंटों में अपना किराया कम कर ले इसके साथ ही वह बोगियों में बढ़ोतरी करें।

delhi metro

राजधानी में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ता जा रहा है प्रदूषण के स्तर को लेकर ईपीसीए ने भी चिंता जताई है। ईपीसीए ने कहा है कि दिल्ली सरकार को दिल्ली एनसीआर में चल रहे निर्माण कार्यों पर रोक लगाने की जरूरत है। धूल से होने वाले प्रदूषण के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ₹50000 के जुर्माने का भी बात कही गई है। ईपीसीए ने कहा है कि धूल से होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित किया जाए दिल्ली-एनसीआर में पार्किंग शुल्क भी बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

राष्ट्रीय राजधानी में वायु का वायु में प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा बढ़ रहा है इसके मद्देनजर CISF ने आईजीआई हवाई अड्डे दिल्ली मेट्रो और अन्य सरकारी मंत्रालयों पर तैनात अपने कदमों को ढकने के लिए 9000 से ज्यादा मुंह के मास्क मुहैया कराए है। देखने वाली बात यह है कि दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि स्कूलों को भी बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री के साथ के प्रदूषण के उच्चतर के कारण कुछ दिनों के लिए स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here